पाकिस्तान-इंग्लैंड के वर्ल्ड कप मैच के कार्यक्रम में हो सकता है बदलाव, बंगाल बोर्ड ने BCCI को भेजा आग्रह

England & Pakistan Net Sessions
England & Pakistan Net Sessions

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में अब से दो महीने का समय बाकी रह गया है लेकिन आईसीसी (ICC) और बीसीसीआई (BCCI) द्वारा जारी किये गए आधिकारिक कार्यक्रम में लगातार बदलाव करने की ख़बरें सामने आ रही ह।ै 15 अक्टूबर को होने वाले इंडिया-पाकिस्तान मैच में भी बदलाव किया जा सकता है, तो अब क्रिकेट एसोसिएशन बंगाल (CAB) ने भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया है कि 12 नवम्बर को होने वाले इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) के बीच मुकाबले की तारीख को भी बदला जाए।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डंस में 12 नवम्बर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला आयोजित होगा और इसी दिन काली पूजा का भी त्यौहार कोलकाता में मनाया जाएगा। इसलिए CAB ने बीसीसीआई से गुजारिश की है कि इस मैच रीशेड्यूल किया जाए, जिससे किसी भी तरह की परेशानी न उठानी पड़े। CAB ने यह गुजारिश इसलिए भी कि है क्योंकि काली पूजा त्यौहार पर पुलिस द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा नहीं दी जा सकेगी।

आपको बता दें कि इंग्लैंड-पाकिस्तान के अलावा इस दिन पुणे के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच भी दिन में मुकाबला खेला जायेगा। बीसीसीआई के द्वारा बनाया गया आधिकारिक कार्यक्रम हर दिन विवादों में घिरता चला आ रहा है। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इस आग्रह पर अभी कोई जवाब नहीं आया है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड जल्द ही इस पर अपना फैसला ले पाएगी।

भारत-पाकिस्तान का मुकाबला भी 15 अक्टूबर से हटाकर अब 14 अक्टूबर को तय करने का फैसला लिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार 15 अक्टूबर को गुजरात में होने वाले नवरात्रों की वजह से भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 1 दिन पहले आयोजित हो सकता है। आईसीसी और बीसीसीआई जल्द ही मिलकर एक फाइनल कार्यक्रम की घोषणा कर सकती है, जिसके चलते इस टूर्नामेंट का आयोजन सफलतापूर्वक किया जा सके।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now