Create

कोरोना महामारी के चलते बड़ी T20 लीग को किया गया रद्द

मजांसी सुपर लीग के अभी तक दो संस्करण हुए हैं
मजांसी सुपर लीग के अभी तक दो संस्करण हुए हैं
reaction-emoji
Rahul

साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टी20 लीग की तर्ज पर शुरू हुई मजांसी सुपर लीग का अगला संस्करण फरवरी 2022 में आयोजित होना था लेकिन दक्षिण अफ्रीका में बढ़ती हुई दिख रही कोरोना महामारी के चलते इसे रद्द करने का फैसला लिया गया है। टूर्नामेंट को एक आधिकारिक समर्थक (प्रायोजक) प्राप्त होने के बावजूद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस लीग को रद्द करने का फैसला लिया है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रोन वायरस तेजी से फ़ैल रहा है।

मजांसी सुपर लीग भी भारत की इंडियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान की पाकिस्तान सुपर लीग और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की तरह ही एक बड़ा टी20 टूर्नामेंट है। लेकिन सख्त यात्रा जैसे प्रतिबंध संभावनाएं, बायो बबल की निराशा, नए संस्करण का डर और कमजोर रैंड/यूएस डॉलर विनिमय दर कुछ मुख्य कारण हैं जिनकी वजह से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आगमी सीजन को रद्द करने का निर्णय लिया है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में इस समय कोरोना वायरस का नया वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। ऐसे में एक बड़ी टी20 लीग का आयोजन करना खतरनाक साबित हो सकता है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड इस महीने के अंत से भारतीय टीम को होस्ट करने के लिए रेडी है। लेकिन भारत के दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर भी मार पड़ी है। टीम इंडिया इस दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लेने वाली थी। लेकिन कोरोना के कारण यह फैसला बदला पड़ना अब टीम इंडिया केवल टेस्ट और वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी जो बायो बबल में रहते हुए खेली जायेगी।

आपको बता दें कि मजांसी सुपर लीग के अभी तक दो संस्करण हुए है। पहले सीजन में जोजी स्टार्स ने ख़िताब को अपने नाम किया था, तो दूसरे सत्र में पार्ल रोक्स ने टूर्नामेंट को जीता था। उसके बाद कोरोना के चलते साल 2020 से लेकर अब तक यह टूर्नामेंट आयोजित नहीं हो पाया है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...