CWC 2023 : 'आज कहने को कुछ नहीं, सब दुखी हैं', वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी हार पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हुए निशब्द

Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के लिए वर्ल्ड कप की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है। पहले मुकाबले में टीम इंडिया से मिली हार के बाद आज दक्षिण अफ्रीका (AUS vs SA) ने भी कंगारू टीम को बुरी तरह रौंद डाला है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी हार मिली है। इस शर्मनाक हार के बाद टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने निराशा जताई है और मैच खत्म होने के बाद वह निशब्द हो गए हैं।

लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में आज पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 311/7 का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 177 रनों पर सिमट गई और टीम को 134 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

इस निराशाजनक हार के बाद कप्तान कमिंस ने कहा कि, 'क्विंटन डी कॉक ने आज शानदार बल्लेबाजी की और जहाँ स्कोर बहुत बड़ा दिखाई दे रहा था वहां हम 311 रनों के स्कोर से खुश थे। हमें लगा हम लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे लेकिन यह बहुत मुश्किल रहा। यदि हमें टूर्नामेंट में आगे की चुनौतियों का सामना करना है तो हमें परिस्थितियों के हिसाब से लड़ना होगा। आज कहने के लिए कुछ नहीं है और सब दुखी हैं। अगले मैच से पहले हमारे पास कुछ दिन रहेंगे, जिसमें हम सोच विचार करेंगे।'

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने इस वर्ल्ड कप का लगातार दूसरा शतक जमाया है और उनकी बेहतरीन पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका एक बड़े स्कोर तक पहुँच पाया। उसके बाद उनकी टीम के गेंदबाजों ने दमखम दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को 200 से पहले आउट कर दिया। दक्षिण अफ्रीका अपना अगला मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ 17 अक्टूबर को खेलेगी, तो ऑस्ट्रेलिया का सामना श्रीलंका से लखनऊ के मैदान पर 16 अक्टूबर को होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now