CWC 2023 : दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध ऑस्ट्रेलियाई फील्डरों ने छोड़े 6 कैच, पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन का उड़ा जमकर मजाक 

Neeraj
CWC 2023: AUS vs SA, 10th Match
CWC 2023: AUS vs SA, 10th Match

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के आज दसवें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (AUS vs SA) आमने-सामने हैं। एकाना स्टेडियम में खेले जा रहे, इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी जो कि उनकी टीम के लिए गलत साबित हुआ। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 311 रन बनाये। अफ्रीकी टीम इतना बड़ा स्कोर कंगारू टीम की खराब फील्डिंग की वजह से बनाने में सफल रही। मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कुल 6 कैच टपकाए।

टेम्बा बावुमा और क़्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका को मजबूत शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 108 रनों की साझेदारी हुई। ग्लेन मैक्सवेल ने प्रोटियाज कप्तान बावुमा को 35 के निजी स्कोर पर चलता किया। डी कॉक (109) ने अपनी तूफानी पारी जारी रखी और टूर्नामेंट में अपना दूसरा शतक जड़ा। उनके आउट होने के बाद एडेन मार्कराम और हेनरिक क्लासेन ने आक्रमण जारी रखा और स्कोरबोर्ड को चालू रखा।

अंतिम के ओवरों में डेविड मिलर और मार्को जानसेन ने अहम भूमिकाएं निभाईं और टीम के स्कोर को 300 रन के पार पहुँचाया। पूरे मैच के दौरान मिचेल स्टार्क और मार्कस स्‍टोइनिस समेत अन्य खिलाड़ियों ने लड्डू कैच छोड़े, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा।

आप भी देखें वीडियो:

पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम की खराब फील्डिंग को लेकर सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। आइये कुछ प्रतिक्रियाओं पर नजर डालें।

(आस्ट्रेलियाई फील्डर हर गेंद पर कैच छोड़ रहे हैं।)

(उन्हें अपने हाथों पर गोंद लगाने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आज कम से कम 6 कैच छोड़े। क्लब स्तर की फील्डिंग से भी दयनीय।)

(इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के फील्डर।)

(आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम द्वारा छोड़े गए कैचों की संख्या छह है। क्या हुआ ऑस्ट्रेलियाई फील्डिंग को।)

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now