CWC 2023 : वर्ल्ड कप से बाहर होने पर गुस्साए बाबर आज़म, खिलाड़ियों को जश्न मनाने से रोका, देखें वायरल वीडियो

Neeraj
Photo Courtesy: pctvibesmedia Twitter Snapshots
Photo Courtesy: Disney+hotstar Snapshots

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का आज 44वां मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हो रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के सामने जीत के लिए 338 रनों का टारगेट रखा है। बाबर आज़म (Babar Azam) की टीम के लिए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए इस मैच को बड़े अंतर से जीतना बेहद जरुरी था, लेकिन जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनकर उनकी सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

टूर्नामेंट से बाहर होने से बाबर काफी मायूस नजर आये। उनकी निराशा इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान देखने को मिली। 41वें ओवर में शाहीन शाह अफरीदी ने बेन स्टोक्स को मोहम्मद रिज़वान के हाथों कैच किया। टीम के सभी खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाने के लिए जमा हुए। इस दौरान बाबर ने रिज़वान और अफरीदी को सेलिब्रेट करने से रोक दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आप भी देखें यह वीडियो:

बता दें कि अफरीदी ने अपनी ही गेंदबाजी पर स्टोक्स का आसान कैच ड्राप किया था। वहीं, रिज़वान ने जो रूट के लिए एक डीआरएस लिया था, जो इंग्लैंड के पक्ष में गया था। इससे भी पाकिस्तानी कप्तान थोड़ा निराश थे। स्टोक्स ने 76 गेंदों पर 84 रन की अहम पारी खेली, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 9 विकेट खोकर 337 रन बनाये।

बाबर आज़म का वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन

वनडे रैंकिंग में दूसरे पायदान पर काबिज बाबर आज़म का वर्ल्ड कप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। टूर्नामेंट में खेले 9 मैचों में उन्होंने 40 की औसत से 320 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां निकली और 74 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। बाबर अहम मैचों में टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। वहीं, कप्तानी में भी उनकी दम नहीं दिखा। इस वजह से पाक फैंस और कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी आलोचना भी की।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now