CWC 2023 : बेन स्टोक्स ने अपने आक्रामक शॉट के जरिये कुर्सी के उड़ाये परखच्चे, ICC ने शेयर किया वीडियो 

Neeraj
बेन स्टोक्स ने 90 गेंदों पर 64 रन बनाये
बेन स्टोक्स ने 90 गेंदों पर 64 रन बनाये

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का 36वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (ENG vs AUS) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में कंगारू टीम ने इंग्लैंड को जीत के लिए 287 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड 253 रनों पर सिमट गई और मुकाबले को 33 रनों से गंवा दिया। इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी के दौरान ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जबरदस्त लय में नजर आये। इस दौरान उन्होंने एक शानदार शॉट खेला जिससे बाउंड्री लाइन के पास पड़ी कुर्सी भी टूट गई।

इंग्लिश टीम की पारी का 32वां ओवर ट्रैविस हेड ने किया। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद शॉर्ट डाली जिसे स्टोक्स ने अच्छे से पढ़ा और मिड-विकेट की ओर फ्लैट छक्का जड़ दिया। गेंद बाउंड्री लाइन के पार जाकर प्लास्टिक की कुर्सी पर गिरी। स्टोक्स का यह शॉट इतना दमदार था कि कुर्सी भी टूट गई। इस शॉट से एक शख्स न चोटिल होने से बाल-बाल बच गया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि इससे पहले खेले तीन मैचों में स्टोक्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। वह तीन पारियों में कुल 48 रन बना पाए थे। हालाँकि, कंगारू टीम के खिलाफ स्टोक्स एक बार अपने रंग में दिखे। बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने मुकाबले में 90 गेंद पर दो चौको और तीन छक्कों की मदद से 64 रन बनाये।

बता दें कि मैच से पहले जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 286 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी। कंगारू टीम की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 71, कैमरून ग्रीन ने 47 और स्टीव स्मिथ ने 44 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड की तरफ से सबसे क्रिस वोक्स सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 9.3 ओवरों में 54 रन देकर चार विकेट हासिल किये। उनके अलावा मार्क वुड और आदिल रशीद ने 2-2 विकेट अपने नाम किये। लियाम लिविंगस्टोन और डेविड विली ने एक-एक विकेट झटका।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now