CWC 2023 : 'यह मेरा सर्वश्रेष्ठ शतक है', फखर जमान ने मैच जिताऊ पारी पर बोली बड़ी बात, सेमीफाइनल में जाने की दुआएं की

India Cricket WCup
फखर जमान ने 126 रनों की पारी में 11 छक्के जड़े

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने आज हुए वर्ल्ड कप (CWC 2023) के 35वें मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को मात देकर सेमीफाइनल की अपनी राह आसान की है। हालांकि अंतिम चार में जाने का फैसला उनके आखिरी मैच के नतीजे पर होगा लेकिन पाकिस्तान टीम की इस जीत के हीरो फखर जमान (Fakhar Zaman) रहे, जिन्होंने 81 गेंदों पर 126 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। फखर जमान को इस टूर्नामेंट के केवल 3 मैचों में मौका मिला है, जिसमें 2 में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। आज की अपनी बेहतरीन पारी को लेकर फखर जमान ने अहम बयान दिया है।

प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब पाने के बाद फखर जमान ने कहा कि, 'हमने शुरुआत में कुछ ओवर डट कर खेलने की योजना बनाई थी। कुछ मौकों पर मैं भाग्यशाली रहा और मैंने अपनी पारी का भरपूर आनंद लिया। हमें मालूम है कि हर एक मुकाबला हमारे लिए करो या मरो का है। टीम मीटिंग में हमारी टीम मैनेजमेंट ने हमसे आक्रामक क्रिकेट खेलने को कहा था। यह मेरी सबसे बेस्ट सेंचुरी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाये 193 रन मुझे हमेशा याद रहते है लेकिन यह पारी अब बेस्ट है। हम भी दुआएं कर रहे हैं कि टूर्नामेंट में बने रहे। हमें आगामी मैच में भी इसी तरह से खेलना होगा।'

बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन करते हुए 402 का बड़ा लक्ष्य पाकिस्तान के सामने ।रखा पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक जल्दी पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद फखर जमान ने कप्तान बाबर के साथ मिलकर 194 रन जोड़े 25.3 ओवर में पाकिस्तान ने 200/1 का स्कोर बना लिए लेकिन लगातार बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो सका और पाकिस्तान डकवर्थ लुईस के तहत यह मुकाबला 21 रनों से अपने नाम किया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now