CWC 2023: फख़र जमान और बाबर आज़म ने की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी, वर्ल्ड कप में बनाया बड़ा कीर्तिमान

India Cricket WCup
फखर जमान ने शतकीय तो बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेली

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) को हराकर वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) के सेमीफाइनल में जाने का रास्ता खुला रखा है। आज बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मैच में न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान (NZ vs PAK) के खिलाफ 50 ओवर में 401 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था, लेकिन पाकिस्तान के दो बल्लेबाजों ने बारिश की मदद से इस टूर्नामेंट की चौथी जीत दर्ज कर ली।

पाकिस्तान ने 25.3 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर 200 रन बना दिए, जिसकी वजह से उनकी टीम बारिश से बाधित होने वाले इस मैच को डकवर्थ लुईस मेथड़ के अनुसार 21 रनों से जीत गई। पाकिस्तान की इस जीत में उनके सलामी बल्लेबाज फख़र जमान और कप्तान बाबर आज़म ने अहम भूमिका निभाई।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए किसने की सबसे बड़ी साझेदारियां

इन दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए नाबाद 194 रनों की नाबाद साझेदारी की, जिसकी बदौलत उनकी टीम को जीत मिल गई। यह साझेदारी पाकिस्तान के लिए वनडे वर्ल्ड कप में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बन गई है। वर्ल्ड कप 2023 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बेंगलुरू में फख़र जमान और बाबर आज़म के बीच 194 रनों की नाबाद साझेदारी इस लिस्ट के नंबर वन पर है।

नंबर-2 पर सईद अनवर और वजाहतुल्लाह वस्ती की जोड़ी है, जिन्होंने 1999 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 194 रनों की साझेदारी की थी।

नंबर-3 पर अबदुल्ला शफ़ीक और मोहम्मद रिज़वान का नाम आता है, जिन्होंने इसी वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ हैदराबाद में 176 रनों की एक शानदार साझेदारी की थी, और पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा सफल रन चेज़ किया था।

नंबर-4 पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज़ राजा और सलीम मलिक की जोड़ी मौजूद है। इस जोड़ी ने 1987 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ कराची के मैदान पर 167 रनों की साझेदारी की थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now