CWC 2023 : हरभजन सिंह ने बाबर आजम पर कसा तंज, उन्हें विराट कोहली से सीखने की दी सलाह

Neeraj
वर्ल्ड कप में बाबर आज़म अब तक फ्लॉप रहे हैं
वर्ल्ड कप में बाबर आज़म अब तक फ्लॉप रहे हैं

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में पहली बार बाबर आज़म (Babar Azam) पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) की अगुवाई कर रहे हैं। टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की थी, लेकिन इसके बाद उन्हें भारत और फिर ऑस्ट्रेलिया के हाथों लगातार दो मैचों में हार का मुँह देखना पड़ा। इसकी मुख्य वजह कप्तान बाबर की खराब फॉर्म भी रही है, जिनका बल्ला अभी तक टूर्नामेंट में शांत रहा है।

कप्तानी के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी को लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने तंज कसते हुए पाकिस्तानी कप्तान को विराट कोहली (Virat Kohli) से सीखने की सलाह दी है।

बता दें कि टूर्नामेंट का 18वां मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। मुकाबले को जीतने के लिए कंगारुओं ने पाक टीम को 368 रनों का टारगेट दिया था। जवाबी पारी में पाकिस्तान की शुरुआत काफी अच्छी रही थी। इमाम-उल-हक और अब्दुल्लाह शफीक ने पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े थे। शफीक का विकेट गिरने के बाद, पाकिस्तान टीम के विकेटों का पतन शुरू हो गया था। इसी दौरान स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विक्रांत गुप्ता ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा था,

बाबर आजम को पाकिस्तान के लिए यह मैच जीतना होगा।। जैसा कि विराट कोहली एक दशक से अधिक समय से बड़े रनों का पीछा करते हुए कर रहे हैं।

भज्जी ने शनिवार को इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा,

कोहली बिना किसी सवाल के आधुनिक युग के दिग्गज हैं। उन्होंने हर स्थिति में रन बनाए और भारत के लिए मैच जीते। बाबर और कई अन्य लोगों को किंग कोहली से सीखना चाहिए, बात खत्म। किसी को कोई शक?

गौरलतब है कि अब तक खेले चार मैचों में 29 वर्षीय बाबर ने क्रमश: 5,10,50,18 रन बनाये हैं। इस प्रदर्शन की वजह से उनकी पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज भी आलोचना कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर किंग कोहली वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment