CWC 2023 : विराट कोहली ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म को दिया खास तोहफा, देखें दिल छूने वाला वीडियो 

Neeraj
विराट कोहली ने आज केवल 16 रनों का योगदान दिया
विराट कोहली ने आज केवल 16 रनों का योगदान दिया (Photo Courtesy : Hotstar Snapshots))

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के 12वें मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को 7 विकेट से रौंद दिया। मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) को भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) से साइन की हुई जर्सी मिली, जिसका वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है। बता दें कि मैच में पाकिस्तानी की पूरी टीम पहले खेलते हुए 42.5 ओवरों में 191 रनों पर ढेर हो गई थी। जवाब में भारत ने इस लक्ष्य को 30.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टूर्नामेंट में यह टीम इंडिया की लगातार तीसरी जीत रही। भारत की ओर से गेंदबाजों और बल्लेबाजों की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। भारतीय तेज गेंदबाजी की रीढ़ कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर महामुकाबले में अपनी काबिलियत साबित की। उन्होंने सात ओवर के स्पेल में 19 रन देकर दो अहम विकेट हासिल किये। कुलदीप यादव ने भी बखूबी उनका साथ निभाया और दो विकेट उनके खाते में भी आये। बल्लेबाजी में हिटमैन और श्रेयस अय्यर का जलवा देखने को मिला।

रोहित ने कप्तानी पारी खेलते हुए 63 गेंदों में 86 रन बनाये। हालाँकि, फैंस को उनके शतक पूरा ना कर पाने की निराशा जरूर हुई। वहीं दाएं हाथ के मिडिल आर्डर बल्लेबाज अय्यर ने 62 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाये। वर्ल्ड कप में अब भारत बनाम पाकिस्तान का हेड टू हेड आंकड़ा 8-0 हो गया है।

वहीं जीत के बाद, जहाँ सभी भारतीय खिलाड़ी जश्न मना रहे थे। इस दौरान बाबर ने किंग कोहली से भारतीय जर्सी पर उनके ऑटोग्राफ की मांग की, जिसे उन्होंने पूरा किया। वीडियो के सामने आने के बाद फैंस ने कोहली की काफी तारीफ की है। बाबर के अलावा वीडियो में पाकिस्तान के युवा गेंदबाज भी कोहली से मिलने आये।

आप भी देखें यह वीडियो:

बता दें कि टीम इंडिया अब टूर्नामेंट में अपना चौथा मैच 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के विरुद्ध खेलने उतरेगी जो पुणे में खेला जायेगा। वहीं पाकिस्तान अब अपने अगले मैच ऑस्ट्रेलिया से टक्कर लेगी। यह मैच 20 अक्टूबर को बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now