CWC 2023 : 'मैं शतक बनाना चाहता था लेकिन...', केएल राहुल ने दुःख जताते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया

राहुल ने छक्का लगाकर टीम को जिताया लेकिन अपना शतक पूरा न होने के चलते हैरान रह गए
राहुल ने छक्का लगाकर टीम को जिताया लेकिन अपना शतक पूरा न होने के चलते हैरान रह गए

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम 199 रनों पर सिमट गई, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने पहले तीन विकेट केवल 2 रनों पर गंवा दिए। लेकिन उसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच 165 रनों की लाजवाब साझेदारी हुई। इस साझेदारी के चलते टीम इंडिया ने मुकाबले को 52 गेंद पहले खत्म कर दिया।

विराट कोहली ने 85 रन तो केएल राहुल ने 97 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि अंत में राहुल चौका और छक्का लगाकर अपना शतक बनाना चाहते थे, जिससे वो चूक गए और इसी को लेकर उन्होंने मैच के बाद अहम खुलासा किया है।

भारतीय टीम को 54 गेंदों पर 5 रनों की जरूरत थी केएल राहुल 91 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन पैट कमिंस की गेंद को उन्होंने बड़ी खूबसूरती से सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया, जिसपर राहुल खुद हैरान हुए। हालांकि टीम इंडिया ने मैच जीत लिया लेकिन राहुल अपना शतक बनाने से चूक गए। मैच के बाद राहुल ने इस सन्दर्भ में कहा कि,

'आखिरी शॉट को मैंने काफी अच्छे से मारा। मैं चौका और छक्का लगाकर अपना शतक पूरा करना चाहता था। उम्मीद करता हूँ कि आने वाले समय में मैं ऐसा कर पाऊं।'

आपको बता दें कि केएल राहुल ने 115 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाये और 97 रनों की नाबाद व मैच जिताऊ पारी खेली। उनका साथ विराट कोहली ने बखूबी निभाया। विराट कोहली ने 6 चौकों की मदद से 85 रन बनाये। अंत में हार्दिक पांड्या ने 11 रनों की छोटी पारी खेली और मुकाबले को राहुल के साथ मिलकर खत्म किया। भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now