CWC 2023 : श्रीलंकाई बल्लेबाज को क्रीज से बाहर निकलने पर मिली कई बार चेतावनी, मिचेल स्टार्क की खेल भावना ने जीता दिल

Neeraj
मिचेल स्टार्क ने कुसल परेरा को 2 बार दी चेतावनी
Photo Courtesy : Disney+hotstar Snapshots

ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने रनअप के दौरान रुक कर कुसल परेरा (Kusal Perera) को नॉन-स्ट्राइक छोर पर क्रीज से बाहर निकलने की वजह से चेतावनी दी, जिसका वीडियो आईसीसी (ICC) ने शेयर किया है। बता दें कि वर्ल्ड कप का 14वां मैच आज ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (AUS vs SL) के बीच लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है।

इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका और कुसल परेरा ने पारी की शुरुआत की। खेल शुरू होने के बाद, पहले ही ओवर में स्टार्क ने परेरा को गेंद फेंकने से पहले क्रीज छोड़ने के लिए चेतावनी दी। हालाँकि, इसका उनके ऊपर कोई खास असर नहीं पड़ा। स्टार्क के तीसरे ओवर में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने फिर यही चीज दोहराई और कंगारू टीम के प्रमुख गेंदबाज ने दूसरी बार उन्हें ऐसा करने से रोका।

आईसीसी इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कुछ नोटिस किया है।

वीडियो के सामने आने के बाद, फैंस स्टार्क की खेल भावना को लेकर उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऐसा कई बार देखने को मिला है, जब गेंदबाज ने बल्लेबाज को बिना चेतावनी दिए उन्हें मांकड़ के जरिये आउट किया है।

84 रनों के भीतर श्रीलंकाई टीम के गिरे 10 विकेट

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम की शुरुआत धमाकेदार रही। परेरा और निसांका ने पहले विकेट के लिए 125 रन जोड़े। निसांका 61 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, मानो जैसे श्रीलंकाई बल्लेबाजों के बीच पवेलियन जल्दी वापस लौटने की होड़ सी मच गई। 84 रनों के भीतर श्रीलंका के 10 विकेट गिरे। पूरी टीम 43.3 ओवरों में 209 रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम ज़म्पा सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 8 ओवर में 47 रन देकर चार विकेट हासिल किये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now