CWC 2023 : बाबर आजम ने सेमीफाइनल में जाने को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, बारिश का भी किया जिक्र

India Cricket WCup
बाबर आजम ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ 66 रनों की शानदार पारी खेली

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) अब अपने अंतिम चरण में है, जहाँ सेमीफाइनल की लड़ाई मुश्किल होती जा रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम चार में प्रवेश कर लिया है लेकिन चार टीमों की नजरें बाकी दो स्थानों पर बनी हुई है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बांग्लादेश और फिर न्यूजीलैंड को मात देकर अपने आप को इस दौड़ में बनाये रखा है। बैंगलोर के चिन्नास्वामी मैदान पर आज हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने 21 रनों (DLS मेथड) से महत्वपूर्ण जीत हासिल की। अंक तालिका में 8 अंक जुटा लिए है इस जीत के बाद कप्तान बाबर आजम ने सेमीफाइनल में जाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया सामने रखी है।

फखर जमान के साथ 194 रनों की शानदार साझेदारी कर अपनी टीम की जीत में योगदान देने वाले कप्तान बाबर आजम ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि, 'जब हमने बल्लेबाजी शुरू की तो हमें अपने पर भरोसा था। ड्रेसिंग रूम के अन्दर हमने एक मेसेज दिया था कि हमें एक अच्छी साझेदारी की जरूरत है। साथ ही हमें बारिश का भी अंदाजा था लेकिन लगातार रहेगी। इसका अंदाजा नहीं था। मैं फखर को स्ट्राइक दे रहा था हमें मालूम था कि बाउंड्री छोटी है जिसका फायदा हमने उठाया।

सेमीफाइनल में प्रवेश करने पर कप्तान बाबर आजम ने आगे कहा कि, 'हमने पिछले मुकाबलों में भी 100 प्रतिशत दिया था लेकिन हम अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। यदि हम अगला मैच जीतते है तो देखते है क्या होता है। हमें सकारत्मक क्रिकेट खेलना है और एक मैच के एक समय पर देखना है।'

आपको बता दें कि फखर जमान ने 126 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली तो उनका साथ बाबर आजम ने बखूबी निभाया। बाबर आजम ने 63 गेंदों पर 66 रन बनाये, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। पाकिस्तान का अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ 11 नवम्बर को होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now