CWC 2023 : 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' बनने के बाद SA के बल्लेबाज ने लखनऊ की पिच को लेकर कही बड़ी बात, IPL का किया जिक्र

India Cricket WCup
India Cricket WCup

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने इस वर्ल्ड कप की शुरुआत लगातार दो जीत के साथ की है। अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को हराने के बाद आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 134 रनों की बड़ी जीत हासिल की है। अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने इन दोनों मुकाबलों में शतक ठोका है और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद डी कॉक ने लखनऊ की पिच को लेकर हैरान करने वाली प्रतिक्रिया दी है।

मैच खत्म होने के बाद प्लेयर ऑफ़ द मैच अवॉर्ड लेने आये क्विंटन डी कॉक ने अपनी टीम की जीत और पिच को लेकर कहा कि, 'यह एक बेहतरीन जीत रही है। हमें नहीं पता था कि पिच कैसा बर्ताव करेगी लेकिन हमने परिस्थितियों को समझा और अच्छी बल्लेबाजी की। मैं आईपीएल में यहाँ लखनऊ सुपर जायन्ट्स टीम के लिए खेला हूँ, इसलिए दूसरी पारी में पिच बहुत कड़क हो जाती है जिसके चलते बल्लेबाजी करने में मुश्किल होती है। हमने अभी तक अच्छा क्रिकेट खेला है लेकिन अभी केवल 2 मुकाबले हुए हैं। वर्ल्ड कप एक लम्बा टूर्नामेंट है और मैच भी लगातार है। इसलिए हम एक समय पर एक मैच पर फोकस रहेंगे।'

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 10वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 311/7 का मजबूत स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 40.5 ओवर में सिर्फ 177 रन बनाकर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने लगातार दूसरा शतक लगाया और 106 गेंदों में 109 रनों की बेहतरीन पारी खेली। डी कॉक ने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाये। लगातार दो शतक लगाने के बाद डी कॉक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुँच गए हैं। उनके नाम अब 2 मैचों में 209 रन हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now