CWC 2023 : 'शुक्र है हम टॉस हार गए', दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने जबरदस्त जीत के बाद दी हैरान करने वाली प्रतिक्रिया

Photo Courtesy : ICC/Getty Images
Photo Courtesy : ICC/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को 134 रनों से बुरी तरह हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने इस वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के शुरूआती दो मुकाबलों जीत अर्जित कर ली है। कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) के नेतृत्व में दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने दिल्ली में श्रीलंका को हारने के बाद आज लखनऊ के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप में उनकी सबसे बड़ी हार थमाई है। मैच की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारने और मैच जीतने पर कप्तान बवुमा ने हैरान करने वाली प्रतिक्रिया सामने रखी है।

टेम्बा बवुमा ने मैच प्रेजेंटेशन में इस सन्दर्भ में कहा कि मुझे लगता है कि, '311 एक चुनौतीपूर्ण स्कोर था। इसलिए शुक्र है हम टॉस हार गए, क्योंकि मैं भी लक्ष्य का पीछा करने का फैसला लेता। मैं बल्लेबाजी अच्छे से नहीं कर पाया क्योंकि पिच काफी सख्त थी लेकिन क्विंटन डी कॉक को इसके लिए श्रेय जाता है। यह हमारे लिए एक परफेक्ट मैच था क्योंकि गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने अपना दमखम दिखाया। बल्लेबाजी की तारीफ तो की जानी चाहिए लेकिन गेंदबाजी में भी जबरदस्त खेल देखने को मिला है। हम इस जीत से सीखेंगे और विश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे। इसलिए इसका जश्न मनाना चाहिए और अगले मैच की तैयारी करनी चाहिए।'

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 311/7 का मजबूत स्कोर खड़ा किया। कप्तान टेम्बा बवुमा ने 55 गेंदों पर 35 रनों की धीमी पारी खेली, जिसमें केवल 2 चौके शामिल रहे लेकिन उनके साथी सलामी बल्लेबाज डी कॉक ने लगातार दूसरा शतक जड़ा और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। गेंदबाजी की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट, मार्को जानसेन, केशव महाराज और तबरेज शम्सी को 2-2 सफलताएँ मिली हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now