"भारतीय टीम दो गुटों में बटी, केएल राहुल और विराट कोहली दूर-दूर बैठे थे", पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का दावा

दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम के माहौल पर विवादित दावा किया है
दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम के माहौल पर विवादित दावा किया है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) ने पार्ल में बोलैंड पार्क पर भारत (India Cricket team) को पहले वनडे में 31 रन से हरा दिया। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर ने निराशाजनक प्रदर्शन किया, जिसका खामियाजा उसे हारकर भुगतना पड़ा।

टीम इंडिया को पहले वनडे में मिली करारी शिकस्‍त के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने विवादित दावा किया है। कनेरिया का मानना है कि मैच के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम दो गुटों में बटा हुआ दिखा।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'हमने मैच में देखा कि भारतीय ड्रेसिंग रूम दो ग्रुप में बटा हुआ है। केएल राहुल और विराट कोहली दूर-दूर बैठे थे। साथ ही कोहली उस मूड में नहीं थे, जैसे कप्‍तान के रूप में रहते थे। मगर वो टीम मैन है और दमदार वापसी करेंगे।'

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं। विराट कोहली ने हाल ही में टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ी जबकि उन्‍हें दिसंबर में वनडे कप्‍तानी से हटाया गया था।

दक्षिण अफ्रीका ने बनाई 1-0 की बढ़त

वहीं पहले वनडे की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने टेंबा बावुमा (110) और रासी वान डर डुसैन (129*) के बेहतरीन शतकों की बदौलत 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 296 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 265 रन बना सकी और 31 रन से मुकाबला गंवा बैठी।

भारत के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने अपना फॉर्म दिखाया और 63 गेंदों में तीन चौके की मदद से 51 रन बनाए। मगर उनके आउट होने के बाद पारी लड़खड़ाई और भारतीय टीम लक्ष्‍य का पीछा करने में नाकाम रही। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को पार्ल में ही खेला जाएगा।

भारतीय टीम दूसरे वनडे में जहां अपने प्रदर्शन में सुधार करके सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी। वहीं टेंबा बावुमा के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका की कोशिश सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने की होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now