Create
Notifications

'आपके खिलाफ खेलने से एक रात पहले बुरे सपने आते थे', डेल स्टेन के संन्यास पर बोला दिग्गज बल्लेबाज

डेल स्टेन और डेविड वॉर्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलें हैं (Photo - IPL)
डेल स्टेन और डेविड वॉर्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलें हैं (Photo - IPL)
Rahul
SENIOR ANALYST

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने हाल ही में एक लम्बे करियर के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी दक्षिण अफ्रीका के लिए हर प्रारूप में खेलने वाले डेल स्टेन टेस्ट करियर में ज्यादा सफल रहे। उन्होंने इस प्रारूप में 400 से भी ज्यादा विकेट अपने नाम किये थे। डेल स्टेन को चोटों ने काफी परेशान किया और काफी बार टीम से अन्दर-बाहर हुए जिसके चलते उन्होंने अब आधिकारिक तौर पर संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनके संन्यास पर क्रिकेट जगत से अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं। ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने भी अपने ही अंदाज़ में उनके खिलाफ खेले गए दिनों को याद करते हुए इन्स्टाग्राम पर सन्देश लिखा है।

डेविड वॉर्नर ने इन्स्टाग्राम पर डेल स्टेन का फोटो अपलोड करते हुए लिखा कि, 'डेल स्टेन आपका क्रिकेट करियर लाजवाब रहा। मैं कहना चाहूँगा कि मुझे आपके खिलाफ खेलने से एक रात पहले बुरे सपने आते थे। मैदान के अंदर और बाहर सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि आपने जिस टीम के लिए खेला है, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। भविष्य के लिए शुभकामनाएँ मेरे दोस्त।' डेल स्टेन और डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए साल 2014 और 2015 में एक साथ हिस्सा लिया था।

डेल स्टेन ने ट्विटर पर दी अपने संन्यास की जानकारी

डेल स्टेन ने अपने बयान में कहा कि हर बार यही सोचता रहा कि यह साल पिछले साल से बेहतर होगा और ऐसा करते हुए सफर लम्बा चला। इन पलों के बीतने की कोशिश मैंने कभी की, मैं याद भी नहीं करना चाहता। प्रशिक्षण, मैच, यात्रा, जीत, हार, तंग पैर, जेटलैग, आनंद और भाईचारे को 20 साल हो चुके हैं। बताने के लिए बहुत सी यादें हैं। आज मैं आधिकारिक तौर पर उस खेल से संन्यास ले रहा हूं जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। कड़वा मीठा है लेकिन मैं आभारी हूँ। परिवार से लेकर टीम के साथियों, पत्रकारों से लेकर प्रशंसकों तक सभी का धन्यवाद, यह एकसाथ अविश्वसनीय यात्रा रही है।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now