Create

डेविड वॉर्नर के बचाव में उनकी पत्नी कैंडिस ने दिया बड़ा बयान, कप्तानी को लेकर दी प्रतिक्रिया

Australian Cricket Awards Media Opportunity
Australian Cricket Awards Media Opportunity
reaction-emoji
Rahul

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia) ने हाल ही में नए कप्तान के रूप में पैट कमिंस (Pat Cummins) का चयन किया, तो स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को उपकप्तान चुना गया है। सैंड पेपर विवाद के बाद एक बार फिर स्टीव स्मिथ लीडरशिप ग्रुप में शामिल हुए हैं। हालांकि उनके साथी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर (David Warner) पर अभी भी आजीवन लीडरशिप से बैन लगा हुआ है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर को राष्ट्रीय टीम के लीडरशिप ग्रुप से दूर रहने का निर्देश दिया हुआ है। इसपर वॉर्नर की पत्नी ने नाराजगी दिखाई है और बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस विषय में एक बार फिर सोचने की राय दी है।

डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस ने इस सन्दर्भ में कहा है कि, 'डेविड वॉर्नर का दिमाग क्रिकेट के नजरिये से शानदार है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहले भी कप्तानी की है और उन्हें वास्तव में उस दौरान कुछ बड़ी सफलता भी मिली थी। श्रीलंका और भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की, उन्होंने वह श्रृंखला जीती हुई है। मुझे लगता है 10 मैचों में से उन्हें शायद एक में ही हार मिली होगी तो वह एक बेहतरीन कप्तान हैं।

कैंडिस वॉर्नर ने सुझाव दिया कि यदि नेतृत्व या लीडरशिप प्रतिबंध लागू रहता है, तो यह भविष्य में केवल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और टीम को प्रभावित करेगा। यह देखते हुए कि 35 वर्षीय वार्नर ने अपने करियर को विदेशों में होने वाले छोटे प्रारूपों के क्रिकेट में खेलने के लिए बंद करने की ओर झुकाव किया है। कैंडिस ने आगे कहा, 'यह निराशाजनक है क्योंकि इस समय जब डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया तो वह बिग बैश भी नहीं खेलेंगे।

आईपीएल में डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन नहीं किया

आईपीएल 2021 में डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले कप्तानी से हटाया और फिर प्लेयिंग XI से बाहर कर दिया गया था। अब हाल ही में हुए आईपीएल रिटेनशन के दौरान उन्हें टीम के द्वारा रिटेन भी नहीं किया गया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...