Create
Notifications

इंग्लिश खिलाड़ी ने आईपीएल को लेकर अहम बयान दिया, एबी डीविलियर्स के लिए कही बड़ी बात

बचपन से ही एबी डीविलियर्स मेरे हीरो रहें हैं
बचपन से ही एबी डीविलियर्स मेरे हीरो रहें हैं - malaan
Rahul
visit

आईपीएल (IPL 2021) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए चयनित हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के दिग्गज टी20 फॉर्मेट के बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने इंग्लैंड में कयास लगाये जा रहे आईपीएल के बचे मैचों को लेकर अहम बयान दिया है। डेविड मलान ने कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट के फैन्स अपने खिलाड़ियों को ज्यादा फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में हिस्सा लेते हुए देखना नहीं चाहते, वह इस बात से नाराज होते हैं। डेविड मलान ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में दर्शकों की नाराजगी के अलावा एबी डीविलियर्स को लेकर भी बड़ी बात कही।

यह भी पढ़ें - राहुल द्रविड़ के कोच बनने पर पाकिस्तान के खिलाड़ी का बड़ा बयान

डेविड मलान ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि मैं जानता हूँ कि इंग्लैंड के लोग अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भेजने से खुश नहीं होते और न ही उन्हें ऑफ सीजन में खिलाड़ियों का ज्यादा फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेलना पसंद है, जबकि वह चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लें लेकिन फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में आपके ऊपर एक विदेशी खिलाड़ी होने का दबाव होता है। क्योंकि अंतिम ग्यारह में आपका चयन चार खिलाड़ियों में होता है। यदि आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे, तो कोई और विदेशी खिलाड़ी आपकी जगह पर आ जायेगा।

डेविड मलान ने इंग्लैंड के लिए भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शिरकत करते हों लेकिन उनका बचपन दक्षिण अफ्रीका में गुजरा है। डेविड मलान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि हाँ, मुझे मालूम है एक बच्चे के रूप में आप दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना चाहते है लेकिन10 साल बाद आप उन्हीं के खिलाफ अपना पहला मैच खेलते हैं। यह मेरे लिए काफी अजीबोगरीब अनुभव रहा। जब मैं मैदान पर उतरा था, तो एबी डीविलियर्स मेरे सामने थे, जो दूसरी टीम में थे। एबी डीविलियर्स मेरे हीरो रहें है, शुरुआत से ही मैंने उन्हें खेलते हुए देखा है और अब आप उनके सामने इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं जो एक अजीब अनुभव रहा।

डेविड मलान को पंजाब किंग्स ने 1.5 करोड़ रुपए में ख़रीदा था लेकिन इस सीजन उन्हें केवल एक ही मुकाबला खेलने को मिला, जिसमें उन्होंने 26 रन बनायें। डेविड मलान टी20 अंतरराष्ट्रीय के नंबर एक बल्लेबाज हैं।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now