Create
Notifications

भारत के पूर्व खिलाड़ी ने दीपक चाहर की पारी को उनके करियर का टर्निंग पॉइंट बताया

दीपक चाहर
दीपक चाहर
reaction-emoji
Rahul

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर और मौजूदा कमेंटेटर दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने अपने यूट्यूब चैनल पर दीपक चाहर (Deepak Chahar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया रखी है। वनडे सीरीज के दूसरे मैच में खेली गई दीपक चाहर की शानदार बल्लेबाजी से दीप दासगुप्ता बहुत ही प्रभावित हुए हैं और उन्होंने इस पारी को दीपक चाहर के करियर का टर्निंग पॉइंट बताया है। दीपक चाहर ने मुश्किल समय में आकर नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 69 रनों की नाबाद व मैच जिताऊ पारी खेली है। उनकी इस पारी की प्रशंसा क्रिकेट जगत में की जा रही है।

दीपक चाहर की बेहतरीन पारी को लेकर दीप दासगुप्ता ने कहा कि यदि वाइट बॉल फॉर्मेट में टीम इंडिया में किसी खिलाड़ी की कमी है, तो वह एक ऑलराउंडर की कमी है। दीपक चाहर ने इस मैच बता दिया है कि वह इस किरदार को निभा सकते हैं। यह पारी उनके लिए एक टर्निंग पॉइंट साबित हो सकती है कि चयनकर्ता उन्हें अब अलग नजरिये से देखेंगे। उन्होंने पारी के अंत में जबरदस्त गेंदबाजी की और साथ ही बल्लेबाजी में भी उन्होंने शानदार खेल दिखाया है। यदि वह आगे और भी ज्यादा निखरते हैं, तो टीम इंडिया के लिए एक गेंदबाजी ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

youtube-cover

दीप दासगुप्ता ने दीपक चाहर की बल्लेबाजी की परिपक्वता को दर्शाते हुए कहा कि इस मैच में उनकी बल्लेबाजी का सबसे बड़ा पॉजिटिव पॉइंट उनकी समझदारी भरी बल्लेबाजी रही। श्रीलंका के बेस्ट गेंदबाज हसरंगा के खिलाफ उन्होंने जिस परिपक्वता के साथ 48वें ओवर में बल्लेबाजी की वह उनकी बल्लेबाजी की ताकत को दर्शाता है। उन्हें मालूम था कि इस गेंदबाज का आखिरी ओवर है और इसमें रिस्क लेने का कोई फायदा नहीं होगा।

दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार के बीच 8वें विकेट के लिए 84 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी हुई थी, जिसमें भुवनेश्वर का योगदान भी अहम रहा था। भुवनेश्वर कुमार ने 28 गेंदों पर 19 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, तो दीपक चाहर ने 82 गेंदों पर 69 रनों की लाजवाब पारी खेली। भारत ने यह मुकाबला 3 विकेट से जीतकर सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...