Create

'वेदरमैन' दिनेश कार्तिक ने बताया साउथैम्‍प्‍टन के मौसम का हाल, फैंस को पसंद आया ट्वीट का अंदाज

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज और कमेंटेटर दिनेश कार्तिक ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए खुद को 'वेदरमैन' (मौसम का हाल बताने वाला व्‍यक्ति) बना लिया है। वह साउथैम्‍प्‍टन से रोजाना फैंस को मौसम की अपडेट देते हैं। 36 साल के दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर सोशल मीडिया के जरिये बताया कि हैंपशायर बाउल में छठें व आखिरी दिन का मौसम कैसा है। कार्तिक के ट्वीट करने का अंदाज फैंस को काफी पसंद आ रहा है।

बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल का छठा दिन रिजर्व डे के रूप में रखा गया है। आईसीसी ने मंगलवार को घोषणा कर दी कि रिजर्व डे का इस्‍तेमाल किया जाएगा और इस दिन 98 ओवर तक मैच खेला जा सकता है।

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट में फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'हम आखिरी दिन के लिए तैयार हैं। यह अब तक का सबसे शानदार मौसम है, जो मैंने यहां देखा है। वेदरमैन डीके का आखिरी प्रोजेक्‍ट।'

दिनेश कार्तिक के अपडेट देने से क्रिकेट फैंस को राहत मिली है, जो डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में बारिश के कारण काफी परेशान थे। अब तक कुल दो दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ चुका है।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबला रोमांचक स्थिति में है

रिजर्व डे की शुरूआत से पहले तीनों नतीजे मैच में निकलना मुमकिन है। भारत जीत सकता है, न्‍यूजीलैंड जीत सकता है या फिर ड्रॉ हो सकता है मुकाबला।

बता दें कि भारत की पहली पारी 217 रन के जवाब में न्‍यूजीलैंड की पहली पांचवें दिन 249 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर 32 रन की बढ़त बनाई।

इसके जवाब में भारत ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्‍त होने तक 64/2 का स्‍कोर बनाया। अब भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड पर 32 रन की बढ़त हासिल करन ली है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली 8* और चेतेश्‍वर पुजारा 12* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment