Create
Notifications

ईसीबी ने इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम की नई टेस्‍ट किट लांच की

ईसीबी ने इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम की नई टेस्‍ट जर्सी लांच की
ईसीबी ने इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम की नई टेस्‍ट जर्सी लांच की
reaction-emoji
Vivek Goel

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप (World Test Championship) साइकिल जारी है, तो इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपनी नई टेस्‍ट किट लांच की है। कुछ दिनों पहले आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप (ICC T20 World Cup) के लिए ईसीबी ने अपनी टी20 जर्सी लांच की थी।

नई किट में पुरुषों और महिलाओं की शॉर्ट स्‍लीव पोलो और बुनी हुई स्‍वेटशर्ट की नई डिजाइन शामिल है। इंग्लिश खिलाड़‍ियों जोफ्रा आर्चर और जॉनी बेयरस्‍टो को नई किट पहनकर पोज देते हुए देखा गया।

नई पोलो जर्सी की बनावट में जो मटेरियल उपयोग किया गया है, वो लाइटवेट है, यह काफी खिंच सकता है और नमी को हटाने वाला मटेरियल उपयोग किया गया। इसके अलावा खिलाड़‍ियों के आसानी से मूवमेंट के लिए रागलान स्‍लीव कट बनाया गया है।

प्रमुख शरीर में क्‍लासिक केवल बुनी हुई स्‍वेटशर्ट डिजाइन की गई और खिलाड़‍ियों के लिए गरमाहट, कंफर्ट और मूवमेंट को प्राथमिकता देने के लिए रागालान कट की स्‍लीव दी गई है।

इसमें एंब्रोरेडरी ईसीबी क्रेस्‍ट के साथ नरम बुने हुए कफ्स और हेम्‍स भी है। यह किट इंग्‍लैंड के प्रमुख खिलाड़‍ियों की मदद से डिजाइन की गई है ताकि निर्णायक नतीजा उनकी सुविधा के अनुकूल हो।

Introducing our new Castore Test kit!🔥Available to buy NOW.

बता दें कि इंग्‍लैंड पुरुष टीम को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलनी है, जिसमें वो नई जर्सी पहनकर उतरेगी। इसके बाद इंग्‍लैंड की टीम नीदरलैंड्स के दौरे पर वनडे सीरीज खेलेगी।

इन दो सीरीज के खत्‍म होने के बाद इंग्‍लैंड की टीम भारत के खिलाफ एक टेस्‍ट खेलेगी, जो पिछले साल स्‍थगित हुआ था और इसके बाद टी20 इंटरनेशनल व वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद इंग्‍लैंड की टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी। फिर ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 विश्‍व कप में इंग्‍लैंड की टीम नजर आएगी।

ईसीबी में पिछले कुछ समय में काफी बदलाव हुए हैं। ईसीबी के नए क्रिकेट निदेशक रॉबर्ट की बने हैं। जो रूट ने टेस्‍ट कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया और अब उनकी जगह नए कप्‍तान की नियुक्ति करना बाकी है। इंग्‍लैंड का लंबे समय से टेस्‍ट क्रिकेट में प्रदर्शन खराब रहा है और इसमें उसे सुधार करना है।

रॉब की जल्‍द ही लाल और सफेद गेंद प्रारूप के लिए दो नए कोच की नियुक्ति करेंगे। यह सभी बदलाव इंग्‍लैंड की एशेज सीरीज में करारी शिकस्‍त के बाद हुए हैं। नई किट के साथ फैंस को उम्‍मीद होगी कि टीम अच्‍छा प्रदर्शन करे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...