Create

बेन स्टोक्स ने क्रिस गेल को बड़े टेस्ट रिकॉर्ड में पछाड़ा, इतिहास रचने से कुछ कदम दूर

Rahul
टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 107 छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकलम के नाम है
टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 107 छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकलम के नाम है

हाल ही में इंग्लैंड टीम (England) के पूर्ण रूप से कप्तान बने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपने नेतृत्व में मेजबान टीम को न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी है। लॉर्ड्स में पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद नाटिंघम में भी इंग्लैंड टीम ने रोमांचक जीत हासिल की है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम की यह जीत एक यादगार जीत साबित रही, जिसमें बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने मिलकर टेस्ट मैच के पांचवें दिन के आखिरी सत्र में तूफानी बल्लेबाजी कर इतिहास रचा है। इस दौरान बेन स्टोक्स ने एक बड़े टेस्ट रिकॉर्ड की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 107 छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान और मौजूदा इंग्लैंड कोच ब्रैंडन मैकलम के नाम है। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट 100 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए। बेन स्टोक्स ने विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के 98 छक्कों का रिकॉर्ड को पार कर लिया है। नाटिंघम टेस्ट के दौरान 75 रनों की नाबाद पारी के दौरान उन्होंने 4 छक्के लगाये और अब वह टेस्ट करियर में 99 छक्के लगा चुके हैं और सबसे ज्यादा टेस्ट छक्के लगाने की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुँच गए हैं।

बेन स्टोक्स अभी अपने करियर के अहम पड़ाव पर हैं, जहाँ उन्हें पूर्ण रूप से इंग्लैंड टीम का कप्तान चुना गया है और जल्द ही वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन जायेंगे। आपको बता दें कि नाटिंघम टेस्ट मैच में आखिरी दिन चायकाल तक इंग्लैंड का स्कोर 139/4 था और जीत के लिए आखिरी सत्र में 160 रनों की आवश्यकता थी लेकिन जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने मिलकर कीवी गेंदबाजों की धुलाई की और आखिरी सत्र के 16 ओवर में 10 के औसत से 160 रन बना दिए। बेन स्टोक्स ने 70 गेंदों पर 75 रनों की नाबाद और महत्वपूर्ण पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment