Create

वीरेंदर सहवाग ने जॉनी बेयरस्टो की ताबड़तोड़ पारी पर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Rahul
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड (ENG vs NZ) के बीच नाटिंघम में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम ने आखिरी दिन के आखिरी सेशन में इतिहास रच दिया। चायकाल के बाद कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के बीच हुई तूफानी साझेदारी ने इंग्लैंड को रोमांचक जीत दिलवाई और सीरीज पर भी इंग्लैंड टीम का कब्ज़ा हो गया है।

लॉर्ड्स में पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद नाटिंघम में भी इंग्लैंड ने जीत हासिल कर ली है। इस जीत के हीरो जॉनी बेयरस्टो रहे, जिन्होंने 77 गेंदों पर तूफानी शतक जड़ा और 92 गेंदों पर 136 रनों की यादगार पारी खेली। उनकी इस पारी को लेकर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्वीट कर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन चायकाल के बाद जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने लाजवाब साझेदारी की, जिसमें बेयरस्टो का किरदार सबसे अहम रहा। उनकी तूफानी बल्लेबाजी को लेकर वीरेंदर सहवाग ने कहा कि, 'जॉनी बेयरस्टो, यह पारी एक आजीवन यादगार पारी है। टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी के दौरान खेली गई एक तूफानी और यादगार पारी है। बहुत बढ़िया इंग्लैंड, टेस्ट क्रिकेट ही बेस्ट क्रिकेट है।' जॉनी बेयरस्टो की इस जबरदस्त पारी की वाहवाही पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर दर्शकों के बीच इस पारी की चर्चा लगातार की जा रही है।

Jonny Bairstow, an innings of a lifetime, one of the best counter-attacking 4th innings you will ever see.Well done England , Test Cricket is Best Cricket. #ENGvNZ https://t.co/BV5dVzbIqk

आपको बता दें कि नाटिंघम टेस्ट मैच की पहली पारी में बढ़त लेने के बावजूद न्यूज़ीलैंड ने मेजबान टीम के सामने 299 का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। चायकाल तक इंग्लैंड का स्कोर 139/4 था और जीत के लिए आखिरी सत्र में 160 रनों की आवश्यकता थी लेकिन जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने मिलकर कीवी गेंदबाजों की धुलाई की और आखिरी सत्र के 16 ओवर में 10 के औसत से 160 रन बना दिए। बेन स्टोक्स ने 70 गेंदों पर 75 रनों की नाबाद और महत्वपूर्ण पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment