ENG vs NZ : मिचेल सैंटनर ने हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, ECB ने शेयर किया खास वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: England Cricket X Snapshots
Photo Courtesy: England Cricket X Snapshots

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच चार मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच साउथथेम्पटन के रोस बाउल स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने अपनी घातक गेंदबाजी से इंग्लिश बल्लेबाजों पर कहर बरपाया, जिन्होंने लगभग 10 महीनों बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। बोल्ट ने तीन विकेट चटकाए लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के विकेट ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, क्योंकि मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) ने एक्स्ट्रा कवर पर उनका शानदार कैच लपका था।

दरअसल, न्यूजीलैंड को बेयरस्टो का विकेट पारी के तीसरे ओवर में मिला। बेयरस्टो ओवर की पहली गेंद पर फ्लिक शॉट खेलने के लिए गए लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और हवा में ऊपर उठ गई। एक्स्ट्रा कवर पर सैंटनर पहले से तैनात थे और उन्होंने हवा में ऊपर की तरफ से छलांग लगाते हुए, अपने बाएं हाथ से अद्भुत कैच पकड़ा। बेयरस्टो सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे।

आप भी देखें यह वीडियो:

34 वर्षीय गेंदबाज ने इंग्लैंड के दो और प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट हासिल किये। इनमें इन्फॉर्म बल्लेबाज जो रूट और बेन स्टोक्स का नाम शामिल है। बोल्ट ने रूट को शून्य पर आउट किया। जब कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बता दें कि बोल्ट आज अपने वनडे करियर का 100वां मुकाबला खेल रहे हैं। इस खास मौके पर टिम साउदी ने बोल्ट को मैच से पहले उनकी 100वीं वनडे कैप दी।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 79 रनों से हराया

गौरतलब है कि बारिश से बाधित हुए इस मुकाबले में दोनों टीमों को 34-34 ओवर खेलने को मिले। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत के बावजूद 7 विकेट खोकर 226 रन बनाये जिसमें लियम लिविंगस्टोन ने बहुमूल्य पारी खेली। उन्होंने 78 गेंदों में नाबाद 95 रन बनाये। वहीं, ऑलराउंडर सैम करन (42) ने भी बखूबी उनका साथ निभाया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 147 रनों पर सिमट गई और इंग्लैंड ने मुकाबले को 79 रनों से अपने नाम कर वनडे सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now