Create

''एमएस धोनी ने मुझे टॉप ऑर्डर में खेलने की आजादी दी''

Rahul
Photo - IPL

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीसरे मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने आईपीएल (IPL 2021) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का श्रेय टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को दिया है। कोरोना महामारी के चलते स्थगित हुआ आईपीएल 2021 के पहले भाग में खेले गए चेन्नई के सभी मैचों में ऑलराउंडर मोईन अली ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की। उन्होंने मिस्टर आईपीएल (Mr. IPL) के नाम से मशूहर सुरेश रैना के स्थान पर बल्लेबाजी की। आमतौर एक दिग्गज बल्लेबाज के स्थान पर बल्लेबाजी करना कड़ा फैसला रहता है लेकिन चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने मोईन अली पर भरोसा जताया और वह भी इस भरोसे पर खरा उतरे।

यह भी पढ़ें - घरेलू क्रिकेटर्स का बढ़ेगा वेतन, BCCI जल्द ही ले सकती है बड़ा फैसला

मोईन अली ने एमएस धोनी द्वारा मिले सहयोग को लेकर कहा कि एमएस धोनी ने मुझे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऊपर बल्लेबाजी करने का मौका दिया और उन्होंने कहा कि जैसे तुम अपनी काउंटी टीम वॉर्सेस्टर के लिए खेलते हो वैसे ही खेलो। कप्तान के द्वारा मिला यह सपोर्ट मुझे काफी अच्छा लगा। इंग्लैंड के लिए भी मुझे मौके मिले हैं लेकिन हमारी टीम में विश्व के बेहतरीन खिलाड़ी टॉप ऑर्डर में मौजूद हैं, तो उधर जगह बनाना थोड़ा मुश्किल होता है। मैं अपने खेल को एन्जॉय करने की कोशिश कर रहा हूँ।

यह भी पढ़ें - जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, BCCI करेगा बड़ी मदद

मोईन अली फ़िलहाल श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल 2021 में मोईन अली ने 6 मुकाबलों में बल्लेबाजी की और इस दौरान उन्होंने 34,33 के औसत से 206 रन बनायें। मोईन अली ने यह रन 150 से अधिक स्ट्राइक रेट से बनायें हैं। चेन्नई सुपर किंग्स चाहेगा कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में भी मोईन अली का प्रदर्शन और भी दमदार दिखे। आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के आयोजन 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment