Create
Notifications

'भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 को जीतने की प्रबल दावेदार है', विश्व विजेता कप्तान का बड़ा बयान

India v England
India v England
Rahul
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने माना है कि टीम इंडिया (Team India) आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) को जीतने की प्रबल दावेदार होगी। टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को होगा। इंग्लैंड टीम सुपर 12 के ग्रुप 1 में हैं और भारतीय टीम ग्रुप 2 में हैं। आईसीसी की मीडिया रिलीज़ में इयोन मॉर्गन ने भारतीय टीम को विश्व कप का फेवरेट टीम के रूप चुना है। क्योंकि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें - ICC ने किया टी20 वर्ल्ड कप के सभी ग्रुप का ऐलान, भारत-पाकिस्तान का होगा मुकाबला

विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने इस सन्दर्भ में कहा कि आगामी टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम एक प्रबल दावेदार के रूप में होगी और मुझे लगता है यह जायज भी है। टीम इंडिया एक मजबूत टीम है। उनकी टीम में काफी डेप्थ मौजूद हैं और सभी खिलाड़ियों को खेल अच्छा है। हमारी टीम भी अभी एक अलग रास्ते पर है, जैसे हम विश्व कप 2019 के दौरान थे। इयोन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने पिछले कुछ सालों में एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। भारत के साथ-साथ इंग्लैंड भी इस टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इंग्लैंड टीम को मजबूत मानते हुए अपना बयान दिया है। विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड ही एक ऐसी टीम होगी, जिसको हराना चाहिए। वह दुनिया की नंबर 1 टीम है और सभी का ध्यान उन्हीं पर रहेगा और सभी टीमें मेरी इस बात से सहमत होंगी। क्योंकि इंग्लैंड टीम मौजूदा समय में मजबूत टीम है।

सुपर-12 में ग्रुप 1 में इंग्लैंड और ग्रुप 2 में भारत

ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ग्रुप ए की विजेता (राउंड 1) और ग्रुप बी की उपविजेता (राउंड 1) को रखा गया है। ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड, अफगानिस्तान,ग्रुप बी की विजेता (राउंड 1) और ग्रुप ए की उपविजेता (राउंड 1) होंगी।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now