Ashes 2023 में ना चुने जाने पर इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने जताई निराशा, कहा- खोया हुआ महसूस कर रहा हूं

England v South Africa - Second LV= Insurance Test Match: Day One
England v South Africa - Second LV= Insurance Test Match: Day One

इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फोक्स (Ben Foakes) ने 5 टेस्ट मैचों की एशेज (Ashes 2023) सीरीज के एक भी मैच में टीम में ना चुने जाने पर निराशा व्यक्त की है। फोक्स ने कहा है कि वो इस टूर्नामेंट में ना खेलने पर खोया हुआ महसूस कर रहें हैं।

इंग्लैंड ने पांच मैचों की इस ड्रॉ श्रृंखला में फोक्स की जगह जॉनी बेयरस्टो को तरजीह दी और पांचों टेस्ट में उन्होंने ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने बल्लेबाजी में भी अपनी खेली 9 पारियों में 40.25 की औसत से 322 रन बनाए।

बता दें कि फोक्स ने इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी टेस्ट फरवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेला था जब बेयरस्टो अपनी एक पैर की चोट से उबर रहे थे।

मेरे पूरे करियर में कई उतार-चढाव भरा दौर आया है- बेन फोक्स

टेलीग्राफ स्पोर्ट से बातचीत करते हुए फोक्स ने अपनी जटिल भावनाओं को व्यक्त किया और कहा,

आप थोड़े से खोए हुए महसूस करते हैं। आप वहीं पर पहुँचते हैं जहाँ आप चाहते हैं, आपका करियर एक निश्चित दिशा में जा रहा होता है, और फिर यह एक ठहराव लेता है और पूरी तरह से विभिन्न दिशा में बदल जाता है।

फोक्स ने इस सीरीज में खेले अपने साथी खिलाड़ी पर भी टिप्पणी की और साथ ही साथ अपने अबतक के करियर को लेकर भी बात की। फोक्स ने कहा,

उन लोगों ने भी अच्छा किया जिन्हें चयन किया गया था। मेरे मन में किसी तरह की कोई कड़वाहट नहीं है। यह बस एक अजीब मानसिकता है। मेरी करियर में काफी उतार-चढाव भरा दौर रहा है, फिर आप वहीं पर पहुंचते हैं जहां आप चाहते हैं, प्रदर्शन भी करते हैं, फिर भी बाहर हो जाते हैं।

अगर फोक्स के अबतक के करियर पर नजर डालें तो, 2018 में श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने अबतक 20 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32.20 की औसत से 934 पन बनाये हैं, इसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now