ऋषभ पंत के खराब शॉट से नाराज हुए फैंस, जमकर निकाली भड़ास

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के आखिरी दिन खराब शॉट खेलकर आउट हुए और इसी के साथ उन्‍होंने आलोचनाओं को बुलावा दे दिया। ट्रेंट बोल्‍ट की गेंद पर पंत ने आक्रामक शॉट खेलने का प्रयास किया। उनके बल्‍ले का गेंद से सही संपर्क नहीं हुआ और हेनरी निकोल्‍स ने बहुत अच्‍छा कैच लपका। ट्विटर यूजर्स पंत की लापरवाही से काफी नाराज हुए।

याद दिला दें कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज पारी के 70वें ओवर में आउट हुए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज 41 रन बनाकर खेल रहे थे जब बोल्‍ट की गेंद पर बड़ा शॉट जमाने की फिराक में उनके बल्‍ले का ऊपरी किनारा लगा। निकोल्‍स के दर्शनीय कैच लपकते ही पंत की 88 गेंदों में 41 रन की पारी का अंत हुआ।

ऋषभ पंत जब क्रीज पर आए तब भारतीय टीम का स्‍कोर 72/4 था। युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज से आक्रामक पारी की उम्‍मीद थी। हालांकि, पंत गाबा वाली पारी को दोहरा नहीं सके और भारतीय टीम कुछ ओवर बाद 170 रन पर ऑलआउट हो गई।

भारतीय टीम पर हार का संकट मंडरा रहा है और ट्विटर यूजर्स इसके लिए ऋषभ पंत के प्रदर्शन से खुश नहीं है।

पंत पर जमकर निकाला गुस्‍सा

23 साल के बल्‍लेबाज के आउट होने से कई ट्विटर यूजर्स खुश नहीं हैं। कई लोगों का मानना है कि ऋषभ पंत को ऐसे में जोखिम नहीं उठाना चाहिए था जब मैच फंसी हुई स्थिति में था। कुछ लोगों का मानना है कि जब ज्‍यादा बल्‍लेबाज नहीं बचे थे तब पंत को जिम्‍मेदारी उठाना चाहिए थी।

(ऋषभ पंत ने बिलकुल गैरजिम्‍मेदाराना और मूर्खतापूर्ण स्‍लॉग खेला। यह आदमी बड़ा होना ही नहीं चाहता है।)

(ऋषभ पंत को इस तरह का शॉट खेलने की कोई जरूरत ही नहीं थी। हर चीज सही जा रही थी। समय गुजर रहा था। रन बन रहे थे। महत्‍वपूर्ण था क्रीज पर रहना। अब यहां से मैच जीतना बहुत मुश्किल हो गया है।)

(ऋषभ पंत आउट हुए। क्‍या मैच भी खत्‍म? वहां इस शॉट की कोई जरूरत ही नहीं थी।)

(माफ करना। मगर आप अगर कहे कि पंत के खेलने का यही अंदाज है तो मैं इस कदम से काफी निराश हूं। यह विकेट उतना खतरनाक नहीं कि आप समय नहीं बिता सके। पंत को सिर्फ समय गुजारने की जरूरत है, क्‍योंकि एश वहीं हैं।)

(जब पंत इस तरह के शॉट खेलते हैं तो मुझे आज भी एमएसडी की कमी खलती है।)

Quick Links

Edited by Vivek Goel