IPL के मैच में पहली बार दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने जड़ा शतक, इससे पहले एक ही टीम के खिलाड़ियों ने किया था कारनामा

Heinrich Klaasen and Virat Kohli (Image Credit: IPL/Twitter)
Photo Courtesy : IPL And BCCI

आईपीएल (IPL 2023) के एक ही मैच में दो शतकीय पारी देखने का मौका काफी कम मिलता है। अभी तक आईपीएल इतिहास में ऐसा सिर्फ तीन बार हुआ है और तीसरी बार आईपीएल 2023 के 65वें मैच में हुआ था। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब एक मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शतक जड़ा हो। इससे पहले एक मैच में दो शतक लगाने का काम दो बार किया गया था, लेकिन दोनों बार एक ही टीम के खिलाड़ियों ने शतकीय पारियां खेली थी।

गुरुवार की रात खेले गए मैच की बात करें तो यह मैच सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH vs RCB) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में पहले सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने 51 गेंदों में 104 रनों की शतकीय पारी खेली और उसके बाद आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी 63 गेंदों में 100 रनों की एक शतकीय पारी खेल दी। इस तरह से इस एक आईपीएल मैच में दो शतक देखने को मिल गए, जो अलग-अलग टीम के खिलाड़ियों ने बनाए।

एक ही आईपीएल मैच में कब-कब खेली गई दो शतकीय पारी

इससे पहले आईपीएल 2019 में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ एक ही मैच में दो शतकीय पारियां खेली थी। इसके अलावा आईपीएल 2016 में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ खेलते हुए आरसीबी के विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने भी एक ही मैच में दो शतकीय पारियां खेली थी।

बहराल, सनराइज़र्स हैदराबाद और आरसीबी के मैच की बात करें तो आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 51 गेंदों पर 104 रनों की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रनों तक पहुंचा दिया।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत काफी अच्छी रही। आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने 172 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की और अपनी टीम को 19.2 ओवर में 8 विकेट से एक आसान जीत दिला दी। विराट और फाफ की ये पार्टनरशिप इस सीजन की सबसे बड़ी और आईपीएल इतिहास में आरसीबी की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now