रिकी पोंटिंग ने दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी चुनौती बताया

ऑस्ट्रेलियाई टीम दौरे के लिए 27 फरवरी को इस्लामाबाद पहुँच जाएगी
ऑस्ट्रेलियाई टीम दौरे के लिए 27 फरवरी को इस्लामाबाद पहुँच जाएगी

1998 के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के पाकिस्तान दौरे (PAK vs AUS) की पुष्टि कर दी है। इस दौरे पर मेजबान टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत 4 मार्च से टेस्ट सीरीज के साथ होगी और दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी के मैदान में खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने माना है कि आगामी पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मेजबान टीम के दो खिलाड़ी बाबर आजम (Babar Azam) और शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) की जोड़ी कड़ी चुनौती पेश करेगी।

रिकी पोंटिंग ने बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और पाकिस्तान के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए आईसीसी रिव्यु सो में कहा कि, 'अब शाहीन अफरीदी, बाबर आजम और कुछ अन्य शानदार खिलाड़ियों के साथ जो पाकिस्तान टीम को बेहतरीन लाइन-अप मिली है। वह शानदार है, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम वहां जायेगी तो यह वास्तव में एक बेहतरीन श्रृंखला होगी।'

इसके अलावा रिकी पोंटिंग ने याद किया कि 2019 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर दो मैचों में सिर्फ पांच विकेट लेने के बावजूद शाहीन अफरीदी कितने प्रभावशाली थे। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'पिछली बार उनका ऑस्ट्रेलियाई दौरा अच्छा रहा था और आप तब देख सकते थे कि कितने बेहतरीन गेंदबाज हैं। वह लम्बे है, जाहिर है तेज गेंदबाजी करते है और नई गेंद को दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ स्विंग करने की क्षमता रखते है। यह सच में एक पूर्ण पैकेज की तरह लग रहे थे, जिसे हमने अभी तक सर्वश्रेष्ठ नहीं देखा था।' ऑस्ट्रेलियाई टीम दौरे के लिए 27 फरवरी को इस्लामाबाद पहुँच जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे का पूरा शेड्यूल

मार्च 4-8 - पहला टेस्ट, रावलपिंडी

मार्च 12-16 - दूसरा टेस्ट, कराची

मार्च 21-25 - तीसरा टेस्ट, लाहौर

मार्च 29 - पहला वनडे, रावलपिंडी

मार्च 31 - दूसरा वनडे, रावलपिंडी

2 अप्रैल - तीसरा वनडे, रावलपिंडी

5 अप्रैल - एकमात्र T20I, रावलपिंडी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now