Create
Notifications

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा सुझाव

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
Rahul

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) मुकाबले को लेकर एक अनोखा सुझाव दिया है। हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से मात देकर पहला ख़िताब अपने नाम किया था। इस फाइनल मुकाबले के दौरान बारिश ने कई बार बाधा डाली लेकिन रिज़र्व डे होने के कारण मुकाबले का नतीजा निकल पाया। ब्रैड हॉग ने हर दो साल में होने वाले इस फाइनल मुकाबले को लेकर बड़ी सलाह दी है।

यह भी पढ़ें - ''जिन लोगों ने गली क्रिकेट में कप्तानी नहीं की, वो अब विराट कोहली को सलाह दे रहें हैं''

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर अहम सुझाव देते हुए कहा कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए कई लोगों ने तीन मैचों के आयोजन करने की सलाह दी लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई सारे इवेंट होते हैं, जिसके चलते यह मुमकिन नहीं हो सकता। टी20 टूर्नामेंट, वर्ल्ड कप, द्विपक्षीय सीरीज, एकदिवसीय वर्ल्ड कप, टेस्ट मैच और हर दो साल में यह फाइनल मुकाबला खेला जाता है। मेरे अनुसार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला टाइमलेस होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - घरेलू क्रिकेटर्स का बढ़ेगा वेतन, BCCI जल्द ही ले सकती है बड़ा फैसला

ब्रैड हॉग ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि यह फाइनल मुकाबला टाइमलेस होने पर नतीजा जरुर निकलेगा और साथ ही खिलाड़ियों पर भी इस फाइनल मुकाबले के लिए दबाव होगा कि वह कैसे इस टाइमलेस मुकाबले को लेकर अपने आप तैयार करें। क्रिकेट इतिहास में 99 टाइमलेस टेस्ट मैच खेले गए है और अब एक और मुकाबला होते ही इसकी संख्या 100 हो जाएगी, जिससे हमें आगे भी जारी रखना चाहिए।

क्या होता है टाइमलेस टेस्ट मैच?

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टेस्ट मैच 5 दिनों का खेला जाता है। पहले के ज़माने में टाइमलेस मैचों का आयोजन होता था लेकिन किसी कारण इसपर रोक लगा दी गई और 5 दिन के प्रस्ताव पर मुहर लगी। टाइमलेस टेस्ट मैच में जब तक नतीजा नहीं आता तब तक आप खेलते रहते हैं। भले ही मैच 5 दिनों से ज्यादा चलना संभव हो।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...