Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने चुना 21वीं सदी का बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज, चौंकाने वाला नाम लिया

 आकाश चोपड़ा के अनुसार जैक्स कैलिस हैं इस सदी के टेस्ट में सबसे बेस्ट बल्लेबाज
आकाश चोपड़ा के अनुसार जैक्स कैलिस हैं इस सदी के टेस्ट में सबसे बेस्ट बल्लेबाज
reaction-emoji
Rahul

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने 21वीं सदी में टेस्ट क्रिकेट के 6 सबसे बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट बनाई है। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली, केन विलियमसन, जो रूट और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को इस एलिट लिस्ट में शामिल नहीं किया। आकाश चोपड़ा के अनुसार राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जैक्स कैलिस, एलिस्टेयर कुक और कुमार संगाकारा इस सदी के सबसे बेस्ट बल्लेबाज है। लेकिन इन सभी बल्लेबाजों में कौन टेस्ट में बेस्ट है, यह भी उन्होंने बताया और चौंकाने वाला नाम लिया।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड ने 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों का किया चयन, PAK के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुनी गई युवा टीम

आकाश चोपड़ा ने राहुल द्रविड़ के आंकडें दर्शाते हुए कहा कि भारतीय टीम में उनसे महान बल्लेबाज कोई नहीं आया। साथ ही सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज के साथ कन्धा मिलाकर वह चले हैं। राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर भारतीय टेस्ट टीम के दो मजबूत स्तम्भ थे। इसके बाद उन्होंने रिकी पोंटिंग को ऑस्ट्रेलिया व विश्व का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया, तो कुमार संगाकारा और इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक को भी इस सूचि में शामिल किया। लेकिन जैक्स कैलिस के टेस्ट आंकड़े दिखाते हुए उन्होंने इस दिग्गज बल्लेबाज को 21वीं सदी का सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज बताया है।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी और 4 सदस्य हुए कोरोना संक्रमित, दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

आकाश चोपड़ा ने कहा कि इन्होने इस सदी में 10 हज़ार से ऊपर रन बनायें है। एशिया, ऑस्ट्रेलिया और अपनी सरजमीं पर उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। दक्षिण अफ्रीका में खेलते हुए उन्होंने 20 शतक जड़े। साथ ही 60 के ऊपर के औसत से रन बनायें। एशिया में भी जहाँ विदेशी बल्लेबाज जूझते हुए नजर आते हैं, उधर उनका औसत 60 के करीब का रहा है, जिसमें 8 शतक भी शामिल है। जैक्स कैलिस ने 5 बार एक साल में 1000 से ऊपर टेस्ट रन बनायें है। इसके साथ ही 21वीं सदी में कुमार संगाकारा के साथ उन्होंने भी सबसे ज्यादा 38 शतक जड़े हैं। तो मेरे हिसाब से जैक्स कैलिस इस सदी के सबसे बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज हैं। हालांकि इस लिस्ट में सचिन, राहुल जैसे बड़े नाम है लेकिन जैक्स कैलिस ही बेस्ट हैं।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...