ज़हीर खान ने बताया तीसरे वनडे मैच का टर्निंग पॉइंट, विराट-राहुल की साझेदारी पर दिया बड़ा बयान

India v Australia - 3rd ODI
India v Australia - 3rd ODI

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने टीम इंडिया (Team India) को तीसरे वनडे मैच में पटखनी देकर सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा जमा लिया है। मुंबई में पहला मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किया लेकिन उसके बाद मेहमान टीम ने शानदार वापसी की और अगले दो मुकाबले जीत लिए। चेन्नई में हुए वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 21 रनों से पराजित किया लेकिन इस मैच का टर्निंग पॉइंट पूर्व दिग्गज ज़हीर खान (Zaheer Khan) के बताया है। पूर्व भारतीय गेंदबाज का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की साझेदारी के दौरान मैच भारत की गिरफ्त में था लेकिन राहुल का विकेट गिरना मैच का टर्निंग पॉइंट रहा।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रहे ज़हीर खान ने कहा कि, 'हम मैच को खत्म करने की स्थिति में थे, जब विराट कोहली और केएल राहुल की साझेदारी बन रही थी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जिस तरह शुरुआत की और हार्दिक पंड्या ने इस तरह की स्पिन फ्रेंडली पिच पर शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की, जिससे पता चलता है कि अगर आप अपने को झोंकते हैं तो आप खुद गेंदबाजों को दबाव में ला सकते हैं। इस चेज में भारतीय बल्लेबाज एक मजबूत स्थिति में थे लेकिन इस पारी सबसे बड़ा हिस्सा तब रहा जब केएल राहुल का विकेट गिरा और वही मैच का टर्निंग पॉइंट भी रहा।'

विराट कोहली और केएल राहुल के बीच 69 रनों की अहम साझेदारी हुई। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 65 रनों की धुआंधार शुरुआत की लेकिन दोनों बल्लेबाज 77 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद कोहली और राहुल ने मोर्चा संभाला। लेकिन एडम जाम्पा ने राहुल को 32 रनों पर आउट कर दिया और मैच का रुख ऑस्ट्रेलिया की तरफ कर दिया। इसके बाद विराट कोहली ने भी अर्धशतक जमाया लेकिन अंत में मेहमान टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच को 21 रनों से जीत लिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now