Create

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने हार्दिक पांड्या के दुबले-पतले शरीर पर कही बड़ी बात

हार्दिक पांड्या को अपने शरीर पर कुछ मांसपेशियों की जरूरत है -  सलमान बट
हार्दिक पांड्या को अपने शरीर पर कुछ मांसपेशियों की जरूरत है - सलमान बट
reaction-emoji
Rahul

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के आयोजन में दो महीने से भी कम का समय रह गया है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड जैसी दिग्गज टीमों ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। सभी की नजरें अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पर बनी हुई है लेकिन उससे पहले कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन और फिटनेस को लेकर भी सवाल उठ रहें है, जिसमें टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का नाम भी शामिल है। हालिया श्रीलंका सीरीज में उन्होंने अपनी काबिलयत के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया था। पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने हार्दिक पांड्या के लचीले व पतले शरीर को लेकर बड़ी बात कही है।

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर हार्दिक पांड्या की बॉडी को लेकर कहा कि, 'भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या से आगामी वर्ल्ड कप में बहुत उम्मीदें हैं, लेकिन वह लंबे समय से अच्छे दौर से नहीं गुजर रहे। जब वह बल्लेबाजी करते हैं, तो वह काफी कुशल दिखते हैं और जब वह चोट से पहले गेंदबाजी कर रहे थे, तो वह अच्छी गति के साथ बहुत प्रभावी दिखे थे। लेकिन हार्दिक पांड्या की दिक्कत यह है कि वह इतने दुबले-पतले हैं, अगर उनके शरीर पर अतिरिक्त भार होगा, तो वह अनफिट होते रहेंगे।

सलमान बट ने आगे कहा कि हार्दिक पांड्या को अपने शरीर पर कुछ मांसपेशियों की जरूरत है। स्किल के लिहाज से उनके पास बेहतर बनने की काफी क्षमता है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं वह बेहतरीन है और उनका गेंदबाजी एक्शन भी बहुत अच्छा है। लेकिन फिर से, उनका शरीर अतिरिक्त कार्यभार नहीं ले सकता। उन्हें वही मैनेज करने की जरूरत है।

एशिया कप 2018 में हार्दिक पांड्या मैच के दौरान चोटिल हुए थे। उसके बाद से वह मैदान काफी समय तक बाहर रहे थे लेकिन उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में भी औसतन ही प्रदर्शन किया और उसके बाद उन्होंने गेंदबाजी पर कम ध्यान दिया है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम चाहेगी कि हार्दिक पांड्या अपनी फिटनेस को मजबूत करें और टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी बराबर का योगदान दें।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...