Create

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने PCB से किया आग्रह, खिलाड़ियों को दें आर्थिक सुरक्षा

एक क्रिकेटर के लिए पैसे बहुत मायने रखते हैं - सलमान बट्ट
एक क्रिकेटर के लिए पैसे बहुत मायने रखते हैं - सलमान बट्ट
Rahul

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज रहे सलमान बट्ट (Salman Butt) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया है कि वह क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा धन लगायें, जिससे देश में क्रिकेट का और विस्तार हो। सलमान बट्ट के अनुसार जब तक पाकिस्तान के क्रिकेटर आर्थिक रूप से सुरक्षित नहीं होंगे, तब तक वे बीच मैदान पर पूरे मन से प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट की शुरुआत होने वाली है। इसी सन्दर्भ में सलमान बट्ट ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ज्यादा से ज्यादा धन इन्वेस्ट करने की सलाह दी है और खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से सुरक्षा मुहैया करने की अपील भी की है।

यह भी पढ़ें - भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर आई बड़ी खबर, BCCI के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बात को लेकर संक्षिप्त में कहा कि प्रथम श्रेणी के मैच ज्यादा से ज्यादा होने चाहिए और पाकिस्तान क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा पैसे लगने चाहिए। जब तक पाकिस्तान के क्रिकेटर आर्थिक रूप से सुरक्षित नहीं होंगे, तब तक खिलाड़ी उच्च स्तर का खेल नहीं दिखा पाएंगे। पूरा विश्व पागल नहीं है, जो खेल पर पैसे इन्वेस्ट कर रहा है। अधिकांश खिलाड़ियों का करियर 35-36 पर समाप्त हो जाता है। इनमें से कुछ खिलाड़ी ही आगे खेल जाते हैं क्योंकि उनके पास पर्याप्त मौके होते हैं। आपको खिलाड़ियों की इस तरह से देखभाल करनी होगी कि वे पूरी तरह से पेशेवर बन जाएं। उन्हें इतनी सुविधा दें कि वे केवल क्रिकेट खेलने के बारे में सोचें और कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें - टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने चुने टी20 विश्व कप के लिए 7 भारतीय तेज गेंदबाज

सलमान बट्ट ने इस सन्दर्भ में आगे भी बड़ी बात रखी और कहा कि एक क्रिकेटर के लिए पैसे बहुत मायने रखते हैं। एक अच्छी धनराशि मिलने से खिलाड़ी का आत्मविश्वास बढ़ता है। क्योंकि अगर आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे, तो आप मेंटली भी मजबूत रहेंगे। भारत के मुकाबले पाकिस्तान में ऐसा कुछ नहीं है। क्योंकि जब कोई खिलाड़ी पीएसएल या घरेलू क्रिकेट से चुना जाता है, तो वह निश्चित रूप से थोड़ा चिंतित होता है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...