"भाई कब रुकेगा'- सरफराज अहमद ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली के साथ हुई मजेदार घटना को याद किया

Neeraj
विराट कोहली और सरफराज अहमद (PC - Getty Images)
विराट कोहली और सरफराज अहमद (PC - Getty Images)

भारत और पाकिस्तान (IND v PAK) की टीमें जब भी मैदान पर आमने-सामने होती हैं तो रोमांच चरम सीमा पर होता है। इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों दबाव में होते हैं। हालाँकि, मैदान के बीच कई बार खिलाड़ी आपस में मस्ती-मजाक करते भी दिखते हैं। इस बीच पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने विराट कोहली (Virat Kohli) का एक ऐसा ही किस्‍सा शेयर किया, जब वो पूर्व भारतीय कप्तान के जवाब से सन्‍न रह गए थे।

ये वाकया 2019 वर्ल्ड कप के दौरान है। टूर्नामेंट के आगाज से पहले सभी कप्‍तानों को मीडिया से बातचीत के लिए आमंत्रित किया गया था। तब सरफराज अहमद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के पास ही बैठे थे। पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने याद किया कि कोहली ने लंबा जवाब दिया जबकि उन्‍होंने छह शब्‍दों में अपनी बात खत्म कर दी थी।

दरअसल, सरफराज ने नादिर अली पॉडकास्ट में बातचीत करते हुए बताया, 'हमसे भारत-पाकिस्‍तान मैच के माहौल के बारे में बातचीत की और पूछा गया कि जब लोग टिकट मांगते हैं तो आप क्‍या जवाब देते हैं?' मैंने कहा कि 'आप पहले विराट से पूछ सकते हैं।' मैंने उनसे कहा भाई (विराट कोहली) आप पहले जवाब क्‍यों नहीं देते? फिर विराट कोहली शुरू हुए और बोलते ही गए। प्रेस कांफ्रेंस इंग्‍लैंड में थी। मैंने विराट कोहली की तरफ देखा और मन में कहा कि भाई कब रुकेगा?

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा, 'कोहली लगातार इंग्लिश में बात कर रहे थे और मेरे मन में सिर्फ एक बात चल रही थी कि इतनी बातों का अनुवाद आखिर कौन करेगा?' मैंने लगातार उनकी बात सुनी और अपने जवाब में कहा, 'यही जवाब।' मुझे लगा था कि यह आसान सवाल है, लेकिन कोहली ने बहुत बड़ा जवाब दिया था।

दोनों कप्तानों से भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्‍ड कप मैच में माहौल के बारे में किया गया था और कोहली ने पहले जवाब देने का निर्णय लिया था। उनके जवाब ने सरफराज को हैरान कर दिया था। कोहली ने कहा,

'देखिए, भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच हमेशा रोमांचक होते हैं, लेकिन हम बार-बार यही बात कहते हैं कि फैंस इसे जिस नजरिये से देखते हैं, उससे ये बहुत अलग है। हां, जब आप मैदान में पहुंचते हैं तो खिलाड़‍ियों का उत्‍साह और जोश देखते बनता है, लेकिन मैदान के अंदर प्रवेश करने के बाद यह पेशेवर मैच बन जाता है। उन्होंने आगे कहा, 'स्‍टेडियम में माहौल एकदम अलग होता है और इसलिए दबाव ज्‍यादा होता है। इसके जवाब में सरफराज ने सिर्फ इतना कहा, 'मेरा भी जवाब यही है।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now