Create
Notifications

''कप्तान विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीतना बहुत जरुरी है''

 कप्तान विराट कोहली ने बीते 4-5 साल में एक भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है
कप्तान विराट कोहली ने बीते 4-5 साल में एक भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है
reaction-emoji
Rahul

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज व चयनकर्ता रहे सबा करीम (Saba Karim) ने माना है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर नेतृत्व का दबाव बढ़ता जा रहा है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने 10 साल के कप्तानी करियर में 3 आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की थी। लेकिन विराट कोहली ने बीते 4 साल में एक भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है। इस दौरान उन्हें 3 बार बड़े मौके मिले लेकिन वह उन मौकों को कामयाबी में तब्दील नहीं कर पाए। हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मिली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद कोहली की कप्तानी पर फिर से सवाल खड़े हुए।

यह भी पढ़ें - मुनाफ पटेल ने किया खुलासा, 2011 विश्व कप में मोहम्मद हफीज को कही थी बड़ी बात

सबा करीम ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कहा कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप विराट कोहली की कप्तानी के लिए बहुत अहम रहने वाला है। विराट कोहली को भी मालूम है, उन्होंने आईसीसी की एक भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है और यही दबाव उनपर बहुत ज्यादा बनता जा रहा है। तो उनका लक्ष्य केवल भारत के लिए इस साल वर्ल्ड कप जीतना होगा। यदि टीम इंडिया ट्रॉफी जीत जाती है, तो विराट कोहली एक लम्बी सांस जरुर लेंगे। विराट कोहली का नाम बड़े कप्तानों में लिया जाता है लेकिन आईसीसी के टाइटल्स उनसे अभी बहुत दूर है।

यह भी पढ़ें - "कोई रोहित शर्मा से कहो कि स्माइल करना 'Cool' होता है"

टीम इंडिया ने साल 2013 से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। इस दौरान भारत को 3 बार फाइनल में और 3 बार ही सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी है। विराट कोहली की कप्तानी में 3 बार ऐसे मौके आये जब टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी जीतने से चूक गई। साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली। विश्व कप 2019 में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में हार मिली, तो अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक बार फिर उन्हें हार मिली है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...