Create

WTC Final में टीम इंडिया करेगी जोरदार वापसी, अनुभवी क्रिकेटर ने की भविष्‍यवाणी

विराट कोहली और मोहम्‍मद शमी
विराट कोहली और मोहम्‍मद शमी

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्‍प्‍टन में जारी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम की जोरदार वापसी की उम्‍मीद जताई है। भारत की पहली पारी 217 रन पर के जवाब में न्‍यूजीलैंड ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 101/2 का स्‍कोर बना लिया था।

हरभजन सिंह ने स्‍वीकार किया कि रविवार को भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा, लेकिन डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में उन्‍हें विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम से दमदार वापसी की अपेक्षा है।

क्रिकेटर ने ट्वीट किया, 'मैदान पर कल भारतीय टीम का दिन खराब था। अच्‍छी बात यह है कि दिन निकल चुका है। आज भारतीय टीम का समर्थन करता हूं कि वह तीनों सेशन अपने नाम करे। यह संभव है। ऐसा करो लड़कों।'

भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ी

साउथैम्‍प्‍टन में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर काइल जेमिसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट लिए। इसके बाद न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों पर दारोमदार था कि वह टीम को अच्‍छी शुरूआत दिलाएं।

टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे ने भारतीय तेज गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और उन्‍हें विकेट लेने का कोई मौका ही नहीं दिया। दोनों ने 70 रन की साझेदारी की।

रविचंद्रन अश्विन ने लैथम को शॉर्ट कवर्स पर कप्‍तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। मगर कॉनवे ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और अपने टेस्‍ट करियर में एक और अर्धशतक जोड़ा। इशांत शर्मा ने कॉनवे को मिड ऑन पर शमी के हाथों कैच आउट कराया।

अपने पास लय आने के बाद भारतीय टीम के पास मौका बनाने का शानदार मौका था, लेकिन खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने खेल रोक दिया और फिर स्‍टंप्‍स घोषित कर दिए गए।

भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने मौसम की स्थिति पर आरोप लगाया और बताया कि उनकी टीम के हाथ से एक और जल्‍दी विकेट निकालने का मौका निकल गया।

वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में शुभमन गिल ने कहा, 'कॉनवे हमारे लिए विशेष विकेट थे और मुझे लगता है कि अगर हम कुछ ओवर रॉस टेलर को गेंदबाजी करते, तो हो सकता है कि हम कुछ और ज्‍यादा विकेट निकाल लेते।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment