हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के श्रीलंका में पहुंचने की पुष्टि की

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने पुष्टि की है कि शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम श्रीलंका में पहुंच गई है। ऑलराउंडर ने सोमवार को कोलंबो एयरपोर्ट से फोटो पोस्‍ट किया। यह फोटो बीसीसीआई के स्‍क्‍वाड के निकलने के जानकारी देने के 6 घंटे बाद पोस्‍ट किया गया।

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इसकी शुरूआत 13 जुलाई को वनडे मैच से होगी। सभी मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे।

मेजबान टीम में 20 प्रमुख सदस्‍य शामिल है, पांच नेट बॉलर्स और हेड कोच राहुल द्रविड़ की अध्‍यक्षता वाला सपोर्ट स्‍टाफ अब होटल के कमरों में तीन दिन के पृथकवास में रहेगा।

इसके बाद भारतीय टीम श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) द्वारा जारी किए दिशा-निर्देश के मुताबिक नियंत्रित पर्यावरण में अभ्‍यास करेगी।

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल (डब्‍ल्‍यूटीसी) के दौरान विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की खूब कमी खली थी। वह करीब तीन महीने बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

हार्दिक पांड्या पहले युवा टीम के कप्‍तान की दौड़ में आगे थे, लेकिन अब वह सीनियर सदस्‍य की भूमिका निभाएंगे।

हार्दिक पांड्या के बल्‍लेबाजी फॉर्म में आईपीएल 2021 के दौरान गिरावट देखने को मिली थी, लेकिन लोगों की नजरें उनकी गेंदबाजी फिटनेस पर रहेंगी। पांड्या को 2018 एशिया कप के दौरान कमर में गंभीर चोट लगी थी और सर्जरी कराने के बाद से वह गेंदबाजी बहुत कम कर रहे हैं।

मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या की अहमियत ऐसे समझी जा सकती है कि वह विराट कोहली के नेतृत्‍व और शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम में एकमात्र तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं। आगामी टी20 विश्‍व कप को देखते हुए हार्दिक पांड्या का बल्‍ले से योगदान भी टीम के लिए महत्‍वपूर्ण साबित होगा।

भारत का श्रीलंका दौरे के लिए पूरा स्‍क्‍वाड

भारतीय टीम इस प्रकार है- शिखर धवन (कप्‍तान), भुवनेश्‍वर कुमार (उप-कप्‍तान), पृथ्‍वी शॉ, देवदत्‍त पडिक्‍कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्‍णप्‍पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज - इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

Quick Links

Edited by Vivek Goel