Create
Notifications

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने वीडियो कॉल पर पहली बार अपनी बेटी को देखा

हसन अली
हसन अली
Vivek Goel

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हसन अली और उनकी पत्‍नी सामिया आरजू हाल ही में बेटी के पिता-माता बने हैं। हसन और सामिया ने अगस्‍त 2019 में शादी की थी। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज चौथे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर बने, जिन्‍होंने भारतीय से शादी की है। इससे पहले जहीर अब्‍बास, मोहसिन खान और शोएब मलिक ने भारतीय राष्‍ट्रीयता वालों से शादी की। सामिया हरियाणा के मेवात जिला की हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक सामिया अमीरात एयरलाइंस में फ्लाइट इंजीनियर हैं और उनका परिवार नई दिल्‍ली में बसा है। यह जोड़ी अब माता-पिता के रूप में अपनी नई पारी की शुरूआत के लिए तैयार है। इस महीने की शुरूआत में हसन ने ट्विटश्र पर अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म की घोषणा की।

हसन ने अपने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर लिखा था, 'अल्‍लाहमदुइलाह! अल्‍लाह के नेमत से ने हमें बेटी नसीब हुई। हमारे परिवार में हमारी राजकुमारी का स्‍वागत है। मेरी इच्छा है कि यह नन्ही परी बेबी परी के अद्भुत सपने हों और सर्वशक्तिमान हमेशा उसके साथ चलकर अपने सपनों को पूरा करने के लिए उसके साथ रहे। अमीन, कृपया अपनी दुआ में याद रखें।'

हसन अली अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म में शामिल नहीं हो सके क्‍योंकि वह इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं। हालांकि, मोबाइल फोन के कारण वह अपनी बेटी को देख पाए। पाकिस्‍तानी पत्रकार इमरान सिद्दकी ने हाल ही में एक फोटो शेयर करके बताया कि कैसे क्रिकेट स्‍टार अपनी बेटी को पहली बार देखने में सफल रहा। पत्रकार ने वो फोटो शेयर किया, जहां हसन अपनी नवजात बेटी को वीडियो कॉल पर देख पा रहे हैं। इसके बाद पत्रकार ने हसन अली को शुभकामनाएं दी।

दक्षिण अफ्रीका में हैं हसन अली

पाकिस्‍तान की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए मौजूद है। मेहमान टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने पक्ष में की और पहला मैच जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बढ़त बनाई। हसन को पहले दो वनडे में मौका नहीं मिला और फिर उन्‍होंने तीसरा वनडे खेला। भारत के खिलाफ जून 2019 में विश्‍व कप के मुकाबले के बाद हसन अली यह पहला मैच है।

हसन अली ने सीरीज के निर्णायक मैच में बल्‍ले से दमदार प्रदर्शन करके टीम को 300 रन के पार पहुंचाया। उन्‍होंने केवल 11 गेंदों में 32 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्‍होंने एक विकेट चटकाया और पाकिस्‍तान ने मैच 18 रन से अपने नाम किया। वहीं पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में हसन ने दो लिए जबकि 3 गेंदों में 9 रन बनाए।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...