Create

"रोहित शर्मा दिग्गज गेंदबाज ब्रॉड और एंडरसन के सामने मुश्किल में नजर आयेंगे"

Rahul
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारत (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत नाटिंघम टेस्ट के साथ 4 अगस्त से होगी। भारतीय टीम तक़रीबन 3 हफ्ते के ब्रेक के बाद एक जुट होकर डरहम में अभ्यास कर रही है। हाल ही में टीम ने काउंटी सेलेक्ट XI के खिलाफ प्रैक्टिस मैच भी खेला। इस मैच में टीम इंडिया का नेतृत्व रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने किया, क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को चोट की शिकायत थी। रोहित शर्मा आगामी सीरीज में टीम इंडिया के लिए अहम बल्लेबाज होने वाले हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि यदि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा रन बनाते हैं, तो यह आश्चर्यजनक रहेगा। उनके अनुसार रोहित शर्मा इस सीरीज में जूझते हुए नजर आयेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को लेकर ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि, 'रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भारत में शानदार है लेकिन भारत के बाहर विदेशों में उनका बल्लेबाजी रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। बात अगर इंग्लैंड की करें, तो आगामी टेस्ट सीरीज में वह स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन जैसे दिग्गज गेंदबाजों के सामने मुश्किल में नजर आयेंगे। खासतौर पर ड्यूक गेंद के सामने सलामी बल्लेबाजी करना उनके लिए कठिन साबित होगा। इंग्लैंड सीरीज में यदि रोहित शर्मा रन बनायेंगे, तो मुझे बहुत आश्चर्य होगा।'

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी रोहित शर्मा को बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन वह उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पायें। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा की परीक्षा इंग्लैंड सीरीज में जरुर होगी। हालांकि अभ्यास मैच की एक पारी में वह ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाएं लेकिन टीम इंडिया को उनसे उम्मीद है कि वह सीरीज के हर एक मैच में टीम को शानदार शुरुआत देंगे और एक वरिष्ट बल्लेबाज के रूप में अपना योगदान देते हुए नजर आयेंगे। रोहित शर्मा ने पिछले कुछ सालों से सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना स्थान टेस्ट क्रिकेट में भी पक्का किया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment