Create

'टीम इंडिया के WTC final जीतने का सिर्फ एक ही तरीका नजर आ रहा है'

भारतीय टीम
भारतीय टीम

इयान बिशप का मानना है कि रिजर्व डे की तरफ बढ़ने से पहले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के जीतने की उम्‍मीद कम ही नजर आ रही है। वेस्‍टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि विराट कोहली या ऋषभ पंत में से किसी एक को तेजतर्रार पारी खेलनी होगी ताकि भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंचे और फिर वह न्‍यूजीलैंड को ऑलआउट करने की कोशिश करे।

बता दें कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में रन बनाना दोनों टीमों के लिए मुश्किल साबित हुआ है क्‍योंकि दोनों टीमों के गेंदबाजों ने काफी अनुशासन से गेंदबाजी की है। भारतीय टीम के पास 32 रन की बढ़त है और उसके 8 विकेट शेष है।

मैच में तीनों नतीजे संभव है। आईसीसी द्वारा जारी वीडियो में इयान बिशप ने कहा, 'मैं भारत को एक ही स्थिति में जीतते हुए देख रहा हूं कि या तो कोहली आते ही तेजतर्रार पारी खेले या फिर ऋषभ पंत पारी पर नियंत्रण करें और तेजी से रन बनाकर गेंदबाजों पर जिम्‍मेदारी छोड़े कि वह न्‍यूजीलैंड को ऑलआउट करे। यही संभावना है। वरना न्‍यूजीलैंड का टेस्‍ट जीतना या फिर मैच ड्रॉ होना अभी नजर आ रहा है।'

टीम इंडिया ने पांचवें दिन जोरदार वापसी करते हुए न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर समेटी। मोहम्‍मद शमी भारतीय पारी के हीरो रहे, जिन्‍होंने 76 रन देकर चार विकेट झटके।

गेंदबाजों को अभी भी पिच से मिल सकती है मदद: इयान बिशप

रिजर्व डे के दिन का मौसम साफ है। धूप भी निकली है। ऐसे में माना जा रहा है कि बल्‍लेबाजी करना आसान होगा। मगर इयान बिशप का मानना है कि पिच से गेंदबाजों को अभी भी मदद मिल सकती है।

उन्‍होंने कहा, 'यह वैसी पिच है कि अगर आपने दबाव बनाया और अच्‍छी लेंथ पर गेंदबाजी की तो आपको इनाम मिलेगा। अगर सभी गेंदबाजों ने आखिरी दिन भी शानदार लेंथ पर गेंदबाजी की तो मुझे लगता है कि पिच से उन्‍हें फायदा जरूर मिलेगा। हमने शमी को देखा, अगर आपमें शैली है तो जरूर सफल होंगे।'

भारत के महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने कहा था कि भारत के लिए न्‍यूजीलैंड को ऑलआउट करना मुश्किल होगा क्‍योंकि स्थितियां बल्‍लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment