Create

WTC Final के लिए मैच रेफरी व अंपायरों की हुई घोषणा

Rahul
बाएं से दाएं - रिचर्ड केटलबर्ग, रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गफ
बाएं से दाएं - रिचर्ड केटलबर्ग, रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गफ

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) ने भारत (Indian Cricket Team) और न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) के लिए मैच अधिकारीयों की घोषणा कर दी है। 18 जून से शुरू हो रहे इस बड़े मुकाबले में मैदान पर 2 अंपायरों की नियुक्ति की गई है, जिसमें रिचर्ड इलिंगवर्थ (Richard Illingworth) और माइकल गफ (Michael Gough) का नाम शामिल है। यह दोनों अंपायर आईसीसी एलिट पैनल का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें - संजय मांजरेकर ने किया पलटवार, अश्विन के ट्वीट पर दिया करारा जवाब

टीवी व थर्ड अंपायर के रूप में आईसीसी ने रिचर्ड केटलबर्ग (Richard Kettleborough) को चुना है। रिचर्ड केतलबर्ग भी आईसीसी एलिट पैनल का हिस्सा हैं। इस बड़े मुकाबले में रेफरी के रूप में दिग्गज मैच रेफरी व एलिट पैनल का हिस्सा, क्रिस ब्रॉड (Chris Broad) होंगे। इसके साथ ही आईसीसी अंतरराष्ट्रीय पैनल से अलेक्स वार्फ (Alex Wharf) का नाम चौथे अंपायर के रूप में चुना गया है।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए मैच अधिकारीयों चुनने के बाद आईसीसी के सीनियर मेनेजर (अंपायर एंड रेफरी) एड्रिअन ग्रिफ्फित ने कहा कि हमें घोषणा करने में खुशी हो रही है कि हमने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए मैच अधिकारियों की एक अनुभवी टीम का चयन किया है। कोरोना महामारी के चलते समय सही नहीं है लेकिन हम सौभाग्यशाली है कि हमारे पास अनुभवी और शानदार अधिकारीयों के रूप में कई अंपायर और मैच रेफरी मौजूद हैं, जो पिछले कई सालों से निरंतर कार्य करते आ रहे हैं। हम उन्हें आगामी मुकाबले के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाड़ी को मिला प्रधानमंत्री का सपोर्ट, ECB को लगाई फटकार

WTC फाइनल के लिए मैदान पर मौजूद रहने वाले रिचर्ड इलिंगवर्थ ने 74 मैचों में अंपायरिंग की है और माइकल गफ ने 27 मैचों में अंपायरिंग का जिम्मा संभाला है। टीवी अंपायर के रूप में नियुक्त हुए रिचर्ड केटलबर्ग ने 94 मैचों में अंपायरिंग की है, जिसमें 69 बार वो मैदान पर तो 25 बार टीवी अंपायर रह चुके हैं। मैच रेफरी के रूप में चुने गए दिग्गज क्रिस ब्रॉड ने अपने करियर में 107 मुकाबलों में रेफरी पद पर कार्य किया है। इसके अलावा चौथे अंपायर के रूप में चयनित हुए अलेक्स वार्फ ने 7 मुकाबलों में अंपायरिंग कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment