ICC Cricket World Cup 2023: कोलकाता के ईडन गार्डन्स की व्यवस्था देखकर खुश हुई आईसीसी, 7 सदस्यों की टीम ने किया निरीक्षण

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का आयोजन भारत में होने वाला है। इस वजह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की एक टीम विश्व कप मैचों की मेज़बानी करने वाले क्रिकेट स्टेडियमों का निरीक्षण करने भारत आए हुए हैं। 5 अगस्त, यानी बीते शनिवार को आईसीसी की इस टीम ने कोलकाता के ईडन गार्डन का निरीक्षण किया।

ईडन गार्डन की व्यवस्था देख संतुष्ट हुई आईसीसी टीम

आईसीसी की इस टीम में कुल 7 सदस्य थे। आईसीसी प्रतिनिधिमंडल के साथ, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के 11 सदस्यों ने भी स्टेडियम का दौरा किया और भीड़ प्रबंधन के लिए बुनियादी ढांचे का निरीक्षण किया। सीएबी के अध्यक्ष स्नेहासिस गांगुली ने दौरे के बाद कहा,

"वो काम से संतुष्ट हैं। आईपीएल के बाद वे क्लब हाउस, कॉन्फ्रेंस रूम और बाकी सभी चीजों से बहुत खुश हैं। उन्हें वॉशरूम को लेकर थोड़ी समस्या है, लेकिन उसके लिए भी चल रहे काम से वो खुश हैं। हम कमेंट्री बॉक्स को बेहतर बनाने पर चर्चा कर रहे हैं। वे हमें रिपोर्ट मेल करेंगे और 1 सितंबर को फिर से निरीक्षण करेंगे।"

12 नवंबर को ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैच होगा या नहीं, इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ऐसा इसलिए क्योंकि उस दिन पश्चिम बंगाल में काली पूजा का त्योहार मनाया जाएगा। इसलिए, उस दिन सुरक्षा संबंधी मुद्दे हो सकते हैं और पाकिस्तान टीम को हाई-प्रोफ़ाइल सुरक्षा की आवश्यकता है।

इस पर स्नेहासिस गांगुली ने कहा,

"सितंबर से पहले हम अपना काम खत्म कर लेंगे। काली पूजा के दौरान सुरक्षा संबंधी दिक्कतें पुलिस का मुद्दा होंगी। हमारे पास ऐसी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। हमने योजना के बारे में पुलिस के साथ चर्चा की थी। इसपर हमारी कमिश्नर के साथ चर्चा हुई थी। हम उस मैच की मेज़बानी को लेकर आश्वस्त हैं। हमें उम्मीद है कि कोलकाता पुलिस सुरक्षा देगी।"

सीएबी अध्यक्ष ने आगे कहा,

"हमारे स्टेडियम की क्षमता पहले की तरह 65,500 ही है। दूसरे निरीक्षण से पहले सारा काम पूरा हो जाएगा। हम तेजी से काम कर रहे हैं। टिकट की कीमतों पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now