ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के 3 खिलाड़ियों को नामित किया

Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Five
ट्रेविस हेड ने WTC फाइनल में 163 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने प्लेयर ऑफ़ द मंथ (जून) के लिए 3 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आईसीसी के अनुसार 3 खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जो जून महीने के लिए इस लिस्ट में शामिल हुए हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और जिम्बाब्वे के दिग्गज बल्लेबाज शॉन विलियम्स का नाम शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया ने जून की शुरुआत में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया था, जिसमें ट्रेविस हेड का अहम रोल रहा था। उन्होंने 163 रनों की बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। इसके अलावा एशेज दोनों मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी की और दो अर्धशतक भी जड़े। ट्रेविस हेड के अलावा आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स के मुकाबलों में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और जिम्बाब्वे के शॉन विलियम्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया।

हसरंगा ने पिछले महीने खेले 7 वनडे मुकाबलों में 26 विकेट चटकाए हैं और अपनी टीम को वर्ल्ड कप 2023 में क्वालीफाई करवाने में भी अहम योगदान दिया है। शॉन विलियम्स का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में शानदार रहा उन्होंने जून महीने में खेले 5 वनडे मैचों में 532 रन बनाये जिसमें 3 शानदार शतक शामिल रहे।

महिला खिलाड़ियों में टैमी ब्यूमोंट, एश्ले गार्डनर और हेली मैथ्यूज का नाम हुआ नामांकित

आईसीसी ने महिला केटेगरी में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर का नाम नामित किया, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट मैच में 12 विकेट अपने नाम कर टीम को जीत दिलाई, तो दूसरे खिलाड़ी के तौर टैमी ब्यूमोंट का भी नाम शामिल है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया। इसके अलावा हेली मैथ्यूज का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। मैथ्यूज ने आयरलैंड के खिलाफ एक शतक बनाया तो गेंदबाजी में 4 विकेट अपने नाम किये, इसलिए उनका नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now