IND vs AUS : रविन्द्र जडेजा ने 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' बनने पर दिया अहम बयान, ऑलराउंड खेल पर कही बड़ी बात

India v Australia - 1st ODI
India v Australia - 1st ODI

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की शुरुआत टेस्ट सीरीज में शानदार तरीके से की और अब 8 महीने बाद वनडे मुकाबले में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ हुए पहले वनडे मैच में जडेजा ने गेंद और बल्ले से योगदान दिया और टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत दिलाने में अपना अहम रोल निभाया है। इस ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब मिला है और उन्होंने मैच खत्म होने के बाद अहम बयान दिया है।

रविन्द्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन और टीम इंडिया की जीत पर कहा कि, 'मैं 8 महीने बाद वनडे क्रिकेट खेल रहा हूं, और बस जल्द से जल्द इस प्रारूप में ढलने की कोशिश कर रहा था। सौभाग्य से मुझे दो विकेट मिले और बल्ले से मैंने केवल केएल के साथ साझेदारी करना चाही। हम इससे पहले टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे, इसलिए वनडे मैच में लाइन और लेंथ अलग होती है। आप एक गति से गेंदबाजी नहीं कर सकते। मैं सिर्फ अच्छे एरिया में गेंदबाजी करना चाह रहा था। साथ ही मुझे थोड़ा टर्न भी मिल रहा था, इसलिए मैंने सोचा कि मुझे सही एरिया में लगातार गेंदबाजी करने की जरूरत है और पिच बाकी का काम कर लेगी।'

आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज में भी रविन्द्र जडेजा का शानदार प्रदर्शन रहा था। पहले दो टेस्ट मैचों में उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब मिला, तो टेस्ट सीरीज के अंत में उन्हें आर अश्विन के साथ प्लेयर ऑफ़ द सीरीज का ख़िताब दिया गया। टेस्ट सीरीज का फॉर्म उन्होंने वनडे सीरीज में भी कायम रखा और अपने बल्ले व गेंद दोनों से लाजवाब खेल दिखाया। रविन्द्र जडेजा ने गेंदबाजी करते हुए 2 अहम विकेट अपने नाम किये, तो बल्लेबाजी में उन्होंने 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now