IND vs BAN: धीमी पारी के बाद शिवम दुबे का कटेगा प्लेइंग XI से पत्ता! हार्दिक पांड्या के साथ किसे मिलेगा मौका?

Neeraj
शिवम दुबे सिर्फ 14 रन बना पाए (photo: X)
शिवम दुबे सिर्फ 14 रन बना पाए (photo: X)

Shivam Dube: टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले टीम इंडिया आज बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मुकाबले खेलने उतरी है। न्यूयॉर्क में हो रहे इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मेगा इवेंट की शुरुआत से पहले मेन इन ब्लू ने इस मैच में कुछ प्रयोग किये। इसी के तहत शिवम दुबे को भी नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला।

हालाँकि, उन्होंने इस सुनहरे मौके को गंवा दिया और 16 गेंदों में सिर्फ 14 रन बना पाए। इस दौरान दुबे के बल्ले से सिर्फ एक छक्का निकला। आईपीएल 2024 में छक्कों की बरसात करने वाले दुबे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उतरते ही अपनी फॉर्म से जूझते नजर आये। दुबे की धीमी पारी की वजह से अब उनके प्लेइंग XI में शामिल होने की भी उम्मीदें खत्म होती नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर भी दुबे अपनी धीमी पारी को लेकर ट्रोल हो रहे हैं।

शिवम दुबे की धीमी पारी पर आये रिएक्शंस

(ईमानदारी से पूछूं तो सवाल यह है कि बीसीसीआई और कप्तान रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह की जगह शिवम दुबे को क्यों तरजीह दी?)

दूसरी तरफ, हार्दिक पांड्या ने अपनी तेजतर्रार बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीत लिया। पांड्या ने 23 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाये, जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। पांड्या अपनी खराब फॉर्म के लिए आईपीएल 2024 में ट्रोलर्स के निशाने पर थे, लेकिन उन्होंने बल्ले से सभी को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

पांड्या की प्लेइंग XI में जगह अब पक्की लग रही है। लेकिन सवाल ये है कि रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल में से दूसरे ऑलराउंडर के रूप में टीम मैनेजमेंट किसे मौका देगी।

वहीं, इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182/5 का स्कोर खड़ा किया है। भारत की ओर से ऋषभ पंत के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले। उन्होंने 32 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाये, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के निकले। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने भी 18 गेंदों में 31 रन की तेजतर्रार पारी खेली। अब भारतीय गेंदबाजों को अपना कमाल दिखाना होगा। बांग्लादेश की टीम भी काफी मजबूत है, ऐसे में उसकी कोशिश टारगेट को हासिल करने की होगी। जिससे उनका मनोबल बढ़ेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now