IND vs BAN: ऋषभ पंत का टीम इंडिया में लौटते ही दिखा जलवा, चौके–छक्कों की बरसात से ठोका धमाकेदार पचासा

Photo Courtesy : ICC via Getty Images
Photo Courtesy : ICC via Getty Images

Rishabh Pant Team India Comeback: भारत और बांग्लादेश के बीच न्यूयॉर्क के नए नवेले मैदान पर वार्म-अप मुकाबला खेला जा रहा है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। संजू सैमसन को सलामी बल्लेबाजी करने का मौका मिला लेकिन वह 1 रन बनाकर फ्लॉप रहे। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये ऋषभ पंत ने धमाकेदार अर्धशतक जमाया और 53 रन बनाकर रिटायर आउट हो गए। ऋषभ पंत ने 32 गेंद पर 4 चौके और 4 ही छक्के जमाये। अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने शाकिब अल हसन के एक ओवर में 3 छक्के भी लगाए।

बता दें कि दिसंबर, 2022 के अंत में ऋषभ पन्त का कार एक्सीडेंट हुआ था जिसमें वह बाल-बाल बचे थे करीब 1.5 साल के समय के बाद ऋषभ पन्त ने आईपीएल 2024 में क्रिकेट के मैदान पर वापसी की दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करते हुए उन्होंने अपनी टीम के लिए कई अहम मौकों पर बेहतरीन पारियां खेली ऋषभ पन्त ने आईपीएल 2024 के 13 मैचों में 446 रन बनाये उन्होंने अपने इस शानदार प्रदर्शन को टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में जाहिर कर दिया है वार्म-अप मैच में उन्होंने 53 रन की बेहतरीन पारी खेली जिससे बाकी लीग मैचों में वह विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में पहले विकल्प के रूप में बने रहेंगे

भारत ने दिया बांग्लादेश को 183 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी चुनी। रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन को मौका दिया और यशस्वी जायसवाल को बेंच बैठाने का फैसला किया। संजू इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रोहित शर्मा और ऋषभ पन्त ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े कप्तान रोहित ने 23 रन बनाये, जबकि ऋषभ पन्त ने 53 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। 53 रन की पारी खेल ऋषभ पन्त रिटायर आउट हुए।

मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव ने 31 रन और शिवम दुबे ने 14 रन का योगदान दिया लेकिन अंत में हार्दिक पांड्या ने 23 गेंद पर 40 रन बनाये, जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। रविन्द्र जडेजा भी अंत में जूझते नजर आये। उन्होंने 6 गेंद पर केवल 4 रन बनाये। बांग्लादेश के लिए 8 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की महेदी हसन, शोरिफुल इस्लाम, महमूदुल्लाह और तनवीर इस्लाम को 1-1 विकेट मिला।

Quick Links

App download animated image Get the free App now