बांग्लादेशी गेंदबाज को किंग कोहली को आंख दिखाना पड़ा महंगा, 'विराट आर्मी' ने जमकर दी गालियां; ICC से मिलेगी बड़ी सजा?

Photo Courtesy : Disney+Hotstar Snapshots
Photo Courtesy : Disney+Hotstar Snapshots

Virat Kohli vs Tanzim Hasan Sakib: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को सुपर 8 के अपने दूसरे मुकाबले में 50 रन से पटखनी दे दी है लेकिन टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 अभी तक कुछ ख़ास नहीं रहा है। न्यूयॉर्क में विराट 3 पारियों में केवल 5 रन बना पाए। उसके बाद वेस्टइंडीज के मैदानों पर उन्होंने अभी तक 2 मैच खेले हैं, जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ 24 और बांग्लादेश के खिलाफ 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली अच्छी फॉर्म में नजर आये उन्होंने आते ही ताबड़तोड़ शुरुआत की और 1 चौका और 3 छक्के जमाये। लेकिन बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। तंजीम विकेट लेने के बाद विराट कोहली की तरफ आक्रामक रवैया अपनाया और उन्हें आँख दिखा कर जश्न मनाया।

विराट कोहली के सोशल मीडिया फैन्स ने साकिब को घेरा

तंजीम का यह जश्न विराट कोहली के फैन्स को सोशल मीडिया पर पसंद नहीं आया। उन्होंने तुरंत तंजीम के निजी इन्स्टाग्राम अकाउंट पर कूच किया और उनके द्वारा शेयर किये गए पोस्ट पर जमकर गालियां दी है और उनकी कड़ी आलोचना की है। विराट कोहली के फैन आर्मी ने तंजीम को कमेन्ट के द्वारा आग्रह किया है कि वह इस तरह का जश्न किंग कोहली के सामने नहीं बनाये और न ही उन्हें इस तरह करना चाहिए था। तंजीम हसन का इन्स्टाग्राम उनके जश्न की आलोचनाओं से भर गया है। हालांकि विराट कोहली ने तंजीम को किसी प्रकार का जवाब नहीं दिया और वह आउट होने के बाद सीधा पवेलियन लौट गए।

तंजीम हसन को आईसीसी देगी बड़ी सजा?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में यह दूसरा मौका रहा है जब तंजीम हसन का आक्रामक रवैया किसी बल्लेबाज के प्रति बाहर निकल कर आया है। इससे पहले नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल से भी उनकी गहमागहमी हुई थी जिसके चलते आईसीसी ने सख्त कदम उठाया और तंजीम हसन साकिब की 15 प्रतिशत मैच फीस काट ली और उन्हें चेतावनी भी दी है कि आगे ऐसा हुआ तो उनपर कड़ी कार्यवाई की जाएगी। हालांकि तंजीम पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने विराट कोहली का विकेट लेने के बाद गुस्से वाला जश्न मनाया जिसपर आईसीसी फिर से कार्यवाई कर सकती है। आईसीसी तंजीम के ऊपर बड़ा जुर्माना या मैच खेलने पर प्रतिबन्ध भी लगा सकती है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now